नेशनल

संसद में नहीं बोल पाए तो सचिन ने फेसबुक पर कही अपनी बातें, देखिये वीडियो

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
252
| दिसंबर 22 , 2017 , 17:57 IST

सचिन तेंदुलकर ने फेसबुक पर 'राइट टू प्ले' पर अपना वीडियो शेयर किया है। इसमें लोगों को खेल के प्रति जागरुक करने की बात कही है और समाज को खेल से जोड़ने को अहम बताया है। तेंदुलकर ने कहा कि हर किसी को फिट रहने की बात पर जोर भी डाला है और खेल से राष्ट्रनिर्माण का बेहतरीन तरीका भी बताया है।

मास्टर ब्लास्टर ने अपनी बात रखने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। इसके साथ ही उन्होंने संसद की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठा दिया है। तेंदुलकर ने अब राज्यसभा की बजाए फेसबुक पर अपनी बात रखी है। अपने भाषण में उन्होंने 'राइट टू प्ले' की अहमियत को समझाने का प्रयास किया है। सचिन ने अपने भाषण की शुरुवात हिंदी में की है और फिर आगे वह अंग्रेजी का इस्तेमाल किया।

अपने भाषण की शुरुआत सचिन ने कुछ इस तरह की है- नमस्कार मेरे प्यारे देशवासियों। कल कुछ ऐसी बातें थी, जिसे मैं आप तक पहुंचाना चाहता था। अभी भी मैं वही कोशिश करूंगा।गौरतलब है कि गुरुवार को जब राज्यसभा सचिन तेंदुलकर 'राइट टू प्ले' पर बोलने वाले था, लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण वह बोल नहीं पाए और सदन को स्थगित करना पड़ा।

हंगामे के बीच उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने लगातार विपक्ष से शांत होने की अपील की और कहा, जो व्यक्ति बोल रहा है वह भारत रत्न है, इसे पूरा देश देख रहा है, प्लीज़ शांत हो जाइए। किसी ने उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू की बात पर ध्यान तक नही दिया और सदन को स्थगित कर दी गयी।


कमेंट करें