मनोरंजन

तानों से परेशान सैफ-करीना बदलेंगे बेटे 'तैमूर' का नाम, पढ़ें क्या है विवाद?

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
975
| फरवरी 23 , 2017 , 15:21 IST

अभिनेत्री करीना कपूर ने पिछले साल 2 दिसंबर को एक बेटे को जन्म को दिया था। सैफ और करीना ने उसका नाम तैमूर अली खान पटौदी रखा था। लेकिन अब सैफ अली खान अपने बेटे का नाम बदलना चाहते हैं। उन्हें डर है कि इस नाम की वज़ह से तैमूर लोकप्रिय नहीं हो पायेगा।

Taimur-ali-khan-1-1487746672

दरअसल सैफ ने अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि जब तैमूर के नाम पर विवाद हो रहा था मैं तब भी नाम बदलने की सोच रहा था, लेकिन करीना इसके लिए सहमत नहीं थी। सैफ ने कहा कि करीना का कहना था, लोग आपके विचारों के लिए आपका सम्मान करते हैं, और आप इसलिए ऐसा नहीं कर सकते। तो मैंने कहा, हां लेकिन यह लोगों के बारे में नहीं है। मैं नहीं चाहता कि मेरा बेटा अलोकप्रिय हो। सैफ ने कहा कि हो सकता है कि वह जब एक या दो साल का हो जाए तो मैं उसका नाम बदल दूं। 

PhpThumb_generated_thumbnail

सैफ ने यह भी कहा कि मैंने अपनी पीआर टीम के कुछ सदस्य से इस बारे में राय ली, वह लोग भी मुझसे सहमत थे और हमने कुछ छोटे अक्षर वाले नाम तैयार किए। लेकिन बाद में मुझे यह सब ठीक नहीं लगा और मैंने यह विचार छोड़ दिया।

Saif_sm_1024_1487239773_749x421

 सैफ आगे कहते 'अगर मुझे ऐसा लगा कि नाम की वजह से तैमूर को स्कूल में परेशानी का सामना करना पड़ेगा, तो हो सकता है कि हम नाम बदल दें।

Taimuralikhanlatest(1)

आपको बता दें कि करीना और सैफ ने जब अपने बेटे का नाम तैमूर अली खान पटौदी रखा था, तो उन्हें सोशल मीडिया पर लोगों की तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था। इसकी वज़ह तैमूर के नाम को मुस्लिम बादशाह तैमूरलंग से जोड़ा गया था। 

Img

दरअसल तैमूरलंग ने 14वीं शताब्दी के अंत में हिन्दुस्तान पर हमला किया था। तैमूरलंग लाखों गैर-मुस्लिमों को कत्ल करवा देने का दोषी माना जाता है इसलिए करीना और सैफ को अपने बेटे के नाम का विरोध का सामना करना पड़ा था।

Saif-kareena-with-taimoor-ali-khan-620x400


कमेंट करें