खेल

इंडोनेशिया की फितरियानी को हराकर, क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचीं साइना नेहवाल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2045
| अगस्त 25 , 2018 , 12:54 IST

लंदन ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने यहां जारी 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन शनिवार को महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। सायना ने प्री क्वार्टर फाइनल में मेजबान देश इंडोनेशिया की फितरानी फितरानी को आसान मुकाबले में 21-6, 21-14 से मात दी।

सायना को यह मैच जीतने में 31 मिनट का समय लगा, इस दौरान वह अपनी विपक्षी पर पूरी तरह से हावी रहीं। फितरानी के पास सायना के बेहतरीन स्मैश का कोई जबाव नहीं था। फितरानी को इस मैच में अपनी गलतियों का भी खामियाजा भुगतना पड़ा।

दूसरे गेम में दुनिया की 40वीं रैंक की खिलाड़ी फितरियानी ने साइना को चौंकाते हुए शानदार वापसी की और 5-1 की बढ़त ले ली। खेल के दूसरे गेम में भारतीय खिलाड़ी कोर्ट पर लगातार संघर्ष करते दिख रही थीं और शुरुआत में उन्होंने आसानी से विपक्षी खिलाड़ी को कुछ पॉइंट्स हासिल करने का मौका दिया। हालांकि कुछ ही देर बाद उन्होंने वापसी की और बढ़त का अंतर 7-8 कर लिया। फिर स्कोर 9-9 से बराबर कर लिया। अंत में यह गेम साइना ने 21-14 से अपने नाम कर एशियन गेम्स के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

इसे भी पढ़ें-: बेटे को मिली गोवा की टीम में जगह, अजहरुद्दीन ने की मुफ्त में सलाहकार बनने की पेशकश

उल्लेखनीय है कि इन दोनों खिलाड़ियों के बीच यह चौथा मुकाबला था, जिसमें से चारों मुकाबले साइना के नाम रहे हैं। बता दें कि इससे पहले साइना नेहवाल ने टूर्नामेंट में अपने पहले मुकाबले में ईरान की सुरैया अघाजियाघा को सिर्फ 26 मिनट में 21-7, 21-9 से हरा दिया था।

श्रीकांत-प्रणॉय पहले ही हो चुके हैं बाहर-:

भारत के शीर्ष शटलर किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणॉय शुक्रवार को पुरुषों की बैडमिंटन स्पर्धा के एकल में दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो गए थे। इसी के साथ पुरुष एकल में भारतीय अभियान खत्म हो गया है। श्रीकांत 43 मिनट में 28वीं रैंकिंग इंडोनेशिया के वोंग विंग कि विन्सेंट से 21-23, 19-21 से हारे, जबकि प्रणॉय को थाइलैंड के कंटाफोन वांगचारोइन से 65 मिनट तक चले मुकाबले में 12-21, 21-15, 15-21 से हार मिली थी।


कमेंट करें