खेल

स्पेन की दिग्गज कैरोलीना मारिन से निपटने के लिए तैयार हूं: सायना नेहवाल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2082
| अगस्त 2 , 2018 , 19:14 IST

अग्रणी भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल का कहना है कि लंबे समय बाद वह स्पेन की दिग्गज कैरोलीना मारिन से भिड़ेंगी और वह इस चैम्पियशिप खिलाड़ी से मिलने वाली चुनौती के लिए तैयार हैं। सायना का सामना शुक्रवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में मारिन से होगा। 

वर्ल्ड नम्बर-10 सायना अपने अच्छे फॉर्म में हैं और उन्होंने थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को गुरुवार को प्री-क्वार्टर फाइनल में 21-16, 21-19 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया। 

561169-saina-nehwal-and-carolina-marin-afp

इंतानोन से हुए मुकाबले पर सायना ने कहा, "अच्छी जीत थी। निश्चित तौर पर इंतानोन अपने भ्रमित रखने वाले खेल के लिए जानी जाती हैं। मेरा अटैक अच्छा था। वह भी काफी मुश्किल शॉट खेल रही थीं।"

सायना ने कहा कि जब उनका स्कोर इंतानोन के खिलाफ 19-19 से बराबरी पर था, उस दौरान उनके कोच पुलेला गोपीचंद की सलाह ने अहम भूमिका निभाई। 

उन्होंने कहा, "कोच गोपीचंद की रणनीति के अनुसार मैंने मैच खेला और जीत हासिल की। मैं इसके लिए उनका शुक्रिया अदा करती हूं।"

सायना का सामना मारिन से पिछली बार 2017 में डेनमार्क ओपन के समय हुआ था। इसमें भारतीय खिलाड़ी ने जीत हासिल की थी। दोनों के बीच अब तक कुल 9 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से पांच में सायना ने जीत हासिल की है। 

मारिन के खिलाफ मुकाबले के बारे में सायना ने कहा, "वह काफी तेज और आक्रामक खिलाड़ी हैं। मैं काफी समय बाद उनका सामना कर रही हूं। ऐसे में यह मैच मेरे लिए चुनौतीपूर्ण होगा। आसान नहीं होगा। उनके साथ अन्य भी चैम्पियन और बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगी।"

 


कमेंट करें