खेल

डेनमार्क ओपन: ओलंपिक चैंपियन मारिन को हराकर दूसरे राउंड में पहुंचीं साइना नेहवाल

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
315
| अक्टूबर 19 , 2017 , 10:53 IST

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने बुधवार को डेनमार्क ओपन के पहले दौर में जीत हासिल की। महिला एकल वर्ग के पहले दौर में सायना ने स्पेन की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी कैरोलीना मारिन को मात देकर दूसरे दौर में कदम रखा।

सायना ने 46 मिनट तक चले मुकाबले में रियो ओलम्पिक की स्वर्ण पदक विजेता मारिन को सीधे गेमों में 22-20, 21-18 से मात दी।

वहीं, भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और एच.एस. प्रणॉय ने शानदार शुरुआत करते हुए डेनमार्क ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। श्रीकांत और प्रणॉय ने बुधवार को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में खेले गए अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की।

प्रणॉय ने एमिल होलस्ट को 48 मिनट तक चले पहले दौर के मैच में सीधे गेमों में 21-18, 21-19 से हराया ।8वीं विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने क्वालीफायर से मुख्य ड्रॉ में कदम रखने वाले हमवतन शुभांकर दे को 35 मिनट के भीतर 21-17, 21-15 से मात दी।

उधर, पुरुष एकल वर्ग में बी.साई. प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी हांस-क्रिस्टयन सोलबर्ग विटिंघस ने सीधे गेमों में 10-21, 15-21 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। डेनमार्क के खिलाड़ी के खिलाफ ये प्रणय की तीसरी जीत है। प्रणय को गुरुवार को दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मलयेशिया के ली चोंग वेई का सामना करना पड़ सकता है।

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें