मनोरंजन

फिल्म 'लवरात्रि' का टाइटल बदलकर हुआ 'लवयात्री' सलमान ने खुद किया अनाउंस

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1900
| सितंबर 19 , 2018 , 13:38 IST

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म ‘लवरात्रि’ के टाइटल को लेकर चल रहे विवाद के बाद मेकर्स ने अब इसका नाम बदल दिया है। फिल्म का नाम अब ‘लवयात्री’ कर दिया गया है। इसकी अनाउंसमंट खुद सलमान खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर की। गौरतलब है कि विश्व हिन्दू परिषद ने इस फिल्म के नाम को लेकर विरोध जताया था चूंकि इस फिल्म का टाइटल हिंदुओं के सबसे प्रमख त्‍योहार नवरात्रि के नाम से मिलता-जुलता है। इसलिए इस संगठन ने विरोध जताते हुए बिहार में टाइटल के खिलाफ पिटीशन फाइल की थी। यह कहते हुए कि इससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है।

बिहार के मुजफ्फरपुर डिस्ट्रिक्‍ट कोर्ट ने सलमान खान और फिल्‍म के बाकी सात एक्‍टर्स पर एफआईआर दर्ज करने के ऑर्डर्स दिए थे। जिसके बाद फिल्म का टाइटल बदलकर लवयात्री किया गया।

इससे एकबात तो साफ है कि सलमान नहीं चाहते कि आयुष के डेब्यू में किसी भी तरह की अड़चन आए। यही वजह है कि सलमान अपनी इस फिल्म का टाइटल चेंज करने तक के लिए भी राज़ी हो गए।

YKSBycZ6

फिल्‍म को लेकर एक्टर आयुष शर्मा ने जज्बाती होकर पुराने टाइटल पर अपनी दलीलें दी हैं। उन्होने कहा कि हमारी फिल्‍म गुजरात में सेट है। यह त्‍योहार पूरे देश में हर्षोउल्‍लास से मनाया जाता है। विदेशों में इसे आप्रवासी लोग अलग-अलग तरीकों से सेलिब्रेट करते हैं। गुजरात में इसको लेकर अलग माहौल रहता है। युवाओं को त्‍योहार के उन दिनों में इसे सेलिब्रेट करने की असीमित आजादी मिल जाती है। लोग पूजा-पाठ में लग जाते हैं। प्‍यार एक तरह की पूजा और तपस्‍या है। वह सोच कर ही इसका टाइटल लवरात्रि रखा गया था। इस फिल्म के ज़रिए वरीना हुसैन भी डेब्यू कर रही हैं, जबकि इसका डायरेक्शन नए निर्देशक अभिराज मीनावाला ने किया  है।'लवयात्री' 5 अक्टूबर को रिलीज़ होगी।

यहां देखिए वीडियो


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें