मनोरंजन

Film Review: फैंस को पसंद अा रहे हैं सलमान, एक्शन और रोमांस से भरपूर है 'टाइगर जिंदा है'

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1126
| दिसंबर 22 , 2017 , 13:53 IST

सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्‍म 'टाइगर जिंदा है' रिलीज हो चुकी है और इस फिल्‍म की एडवांस बुकिंग ने साबित कर दिया है कि फैन्‍स को सिनेमाघरों में इस टाइगर का बेसब्री से इंतजार था। फिल्म में बड़े अच्छे तरीके से रॉ और आईएसआई के बीच इश्क-मोहब्बत को दिखाया गया था।

लगभग 5 साल बाद अली अब्बास जफ़र के डायरेक्शन में टाइगर जिंदा है बनाई गई है। इस फिल्म के ज़रिये सलमान ने एक बार खुद को फिर साबित कर दिया है । फिल्म में सलमान की एक्टिंग काबिलेतारीफ है।

कहानी-

फिल्म 'टाइगर जिंदा है' पावर पैक्ड एक्शन और देशभक्ति पर आधारित है। फिल्म की कहानी 40 नर्सों को बचाने के मिशन पर निकले टाइगर (सलमान खान) और जोया (कैटरीना कैफ) की है। इन नर्सों में 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी हैं। इन नर्सों को इराक में आईएसआई द्वारा किडनेप कर लिया जाता है। अमेरिका कहता है कि यदि 7 दिन के अंदर भारत नर्सों को आईएसआई के चंगुल से नहीं छुड़ता तो वो बमबारी कर देगा। नर्सों को छुड़ाने का काम भारत-पाकिस्तान द्वारा सांझा रूप से किया जाता है। और इस काम के लिए भारत की तरफ से टाइगर को चुना जाता है। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से टाइगर का साथ जोया देती हैं। एक्शन और ड्रामा से भरपूर इस फिल्म में क्या टाइगर और जोया आईएसआई के अड्डे तक पहुंच पाते हैं, क्या वो नर्सों को छुड़ाने में कामयाब हो पाते है, उन्हें किन कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है, ये सब जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

एक्शन है फिल्म की खासियत-

इस फिल्म में भरपूर एक्शन दिखाया गया है, वह भी इंटरनेशनल लेवल का। अली अब्बास जफर के डायरेक्शन में बनी 'टाइगर जिंदा है' में जबरदस्त एक्शन है। भारी बंदूके, ब्लास्ट, उड़ती हुईं गाड़ियां, स्टंट और मारपीट। खास बात यह है कि कैटरीना भी एक्शन स्टंट बखूबी कर रही हैं।

डायरेक्शन-

फिल्म 'टाइगर जिंदा है' डायरेक्टर अली अब्बास जफर की फिल्म है। फिल्म का डायरेक्शन कमाल का है। फिल्म में सलमान-कैटरानी द्वारा किए गए एक्शन सीन्स देखने लायक हैं। बर्फीले पहाड़ों पर एक्शन और भेड़िए से लड़ाई के सीन्स, जो सलमान पर फिल्माए गए है लाजवाब हैं। वहीं, सलमान के डायलॉग्स भी बेहतरीन हैं। फिल्म थोड़ी लंबी है, जिसे छोटा किया जा सकता था। लेकिन ओवरऑल फिल्म बेहतरीन है।

एक्टिंग-

अपने बेहतरीन एक्शन के साथ सलमान खान एक बार फिर दर्शकों के बीच है। फिल्म में सलमान की परफॉर्मेंस लाजवाब है। सलमान के साथ कैट भी अपनी मौजूदगी का अहसास कराती नजर आ रही हैं। दोनों ने जमकर एक्शन किए हैं। अन्य स्टार्स ने भी अपने-अपने किरदार के साथ इंसाफ किया है। विलेन के रोल में ईरानी एक्टर सज्जाद डेलाफ्रूज ने भी अच्छा रोल प्ले किया है।

म्यूजिक-

फिल्म का म्यूजिक बढ़िया है। गानों की कोरियोग्राफी शानदार है। बैकग्राउंड म्यूजिक भी अच्छा बन पड़ा है। फिल्म के गाने 'स्वैग से स्वागत...' और 'दिल दिलान गल्लां...' फिल्म रिलीज से पहले ही हिट हो चुके थे।

150 करोड़ है फिल्म का बजट-

यह फिल्म भारत में 4600 और वर्ल्डवाइड 5700 स्क्रीन्स पर रिलीज हो रही है। लगभग 150 करोड़ के बजट में बनी फिल्म क्रिसमस के मौके पर रिलीज हो रही है। ऐसे में 'ट्यूबलाइट' के बाद सलमान को इस फिल्म से काफी उम्मीद है। वहीं दर्शक भी इस उम्मीद के साथ सिनेमाघरों का रुख करेंगे कि उन्हें इस बार कुछ अलग देखने को मिलेगा।

देखें या नहीं-

यदि आप एक्शन के साथ देशभक्ति का मैसेज देने वाली फिल्म देखना पसंद करते हैं और एक बार फिर सलमान खान को ताबड़तोड़ एक्शन करते देखना चाहते हैं तो फिल्म देखने जरूर जाए।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें