खेल

अरबाज खान ने कबूली सट्टेबाजी की बात, कहा- 6 साल से कर रहा हूं ये काम

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1656
| जून 2 , 2018 , 14:53 IST

फेमस ऐक्टर अरबाज खान ने मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल सट्टेबाजी की बात कबूल कर ली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अरबाज खान ने कहा है कि वह पिछले छह साल से सट्टेबाजी से जुड़े हैं और बुकी सोनू जालान के संपर्क में हैं।

साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि सट्टेबाजी की इसी आदत की वजह से उन्हें काफी नुकसान भी हुआ है। सूत्रों का कहना है कि मलाइका अरोड़ा और अरबाज के अलग होने की वजह भी उनकी सट्टेबाजी है। अभिनेता सट्टेबाजी के चलते काफी पैसा हार चुके थे और नुकसान में थे। इसी वजह से मलाइका ने उनसे अलग होने का फैसला ले लिया।

अरबाज ने बताया है कि आईपीएल सट्टेबाजी में वह 2.75 करोड़ रुपये हार गए थे। आईपीएल सट्टेबाजी में नाम आने और समन मिलने के बाद अरबाज खान पूछताछ के लिए शनिवार को ठाणे के क्राइम ब्रांच ऑफिस में पहुंचे थे। उन्होंने ये भी माना है कि सोनू जालान उन्हें परेशान कर रहा था जिसके एवज में उन्होंने उसे पैसे भी दिए थे।

एक पुलिस अधिकारी ने अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को जानकारी कि अरबाज खान ने सट्टेबाजी की बात कबूल कर ली है। अधिकारी ने बताया कि कुख्यात सोनू जालान के सामने बिठाकर हुई पूछताछ में अरबाज ने यह कबूल कर लिया कि उन्होंने आईपीएल के 11वें सीजन में सट्टेबाजी की। अरबाज खान अपने भाई सुपरस्टार सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा के साथ करीब 11 बजे पेशी के लिए पहुंचे थे।

अरबाज के अलावा इस मामले में विंदु दारा सिंह का नाम भी सामने आया है। पूछताछ में जालान ने बताया था कि अरबाज 3 करोड़ रुपए हार गए थे। इसके बाद जब उनसे पैसे मांगे तो उन्होंने नहीं दिए। इस बात को लेकर दोनों के बीच अनबन भी चल रही थी।

माना जा रहा है कि अगर मामला बढ़ा तो उन पर मकोका जैसे कड़े कानून में कार्रवाई हो सकती है।

आर्थिक तंगी से बचने के लिए बेटिंग-

अरबाज खान ने ये भी माना है कि शादी टूटने के बाद वो डिप्रेशन में थे और उन्हें आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा, जिसकी वजह से उन्हें बेटिंग करनी पड़ी। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैचों से लेकर आईपीएल तक में सट्टा लगाया।

काफी पैसा वो सट्टेबाजी में हारे तो कुछ पैसे का उन्हें फायदा भी इस सट्टेबाज ने कराया। सट्टेबाज का नाम दाऊद इब्राहिम से भी जुड़ रहा है। जिसने इस केस को काफी हाई प्रोफाइल बना दिया है।

सट्टेबाजी के मामले में अरबाज को समन जारी किया गया-

हाल ही में सट्टेबाजी के एक मामले में बुकी सोनू जालान की गिरफ्तारी और उससे पूछताछ के बाद अरबाज को सट्टेबाजी के मामले में समन जारी किया है। पुलिस को संदेह है कि अरबाज खान ने सट्टेबाज सोनू जालान द्वारा चलाए गए घोटाले में अपना भारी पैसा लगाया था।

पुलिस को इंटरनेशनल बुकी सोनू जालान के साथ अरबाज की तस्वीरें मिली थीं। जानकारी के मुताबिक, अरबाज ने इस साल आईपीएल में 2 करोड़ 80 लाख रुपये का सट्टा लगाया था। बताया जा रहा कि उन्हें इस साल काफी नुकसान हुआ है। अरबाज ने पिछले साल 40 लाख रुपये का सट्टा लगाया था।

सट्टेबाजी के बड़े गिरोह से जुड़ा है मामला -

ठाणे पुलिस ने शुक्रवार सुबह अरबाज खान के बांद्रा स्थित घर पर समन देखा और आईपीएल में सट्टेबाजी के मामले में जांच के लिए उनकी उपस्थिति की जरूरत बताते हुए उन्हें आने के लिए कहा। ये मामला सट्टेबाजी के बड़े गिरोह से जुड़ा है। 15 मई को डोंबिवली से चलने वाली एक सट्टेबाजी रैकेट में से चार की गिरफ्तारी हुई थी, जिसे सोनू जालान नाम का बुकी चला रहा था। उससे पूछताछ के दौरान ही अरबाज खान का नाम भी सामने आया।

सोनू जालान आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी को लेकर पहले भी पुलिस की रडार पर रहा है। उसे 2012 में भी गिरफ्तार किया था, तब भी पूछताछ में उसने सनसनीखेज खुलासा करते हुए एक श्रीलंका के खिलाड़ी के साथ मिल करोड़ों की सट्टेबाजी और फिक्सिंग की बात कही थी।

Download (1)


कमेंट करें