राजनीति

नरेश अग्रवाल के बयान पर बवाल, कहा- पाकिस्तान ने जाधव को माना है आतंकी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
858
| दिसंबर 27 , 2017 , 16:12 IST

समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल ने पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव को लेकर ऐसा बयान दिया है जिस पर विवाद पैदा हो गया। नरेश अग्रवाल ने पाक में  जाधव के परिवार के साथ की गई बदसलूकी पर कहा कि पाकिस्तान ने अगर जाधव को अपने देश में आतंकी माना है तो वो उसके साथ वैसा ही व्यवहार करेंगे।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि हमारे देश में भी आतंकियों के साथ ऐसा ही व्यव्हार किया जाना चाहिए। अग्रवाल ने कहा कि पाकिस्तान की जेलों में और भी भारतीय बंद हैं उनकी भी बात की जानी चाहिए। नरेश अग्रवाल के इस बयान पर बीजेपी और केंद्रीय मंत्रियों ने विरोध जताया तो खुद एसपी ने इस बयान से वक्त रहते दूरी बना ली। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि नरेश अग्रवाल का बयान हैरान करने वाला है। कोई भी देशभक्त इसे स्वीकार नहीं कर सकता है।

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने कहा कि संसदीय कार्यमंत्री को प्रस्ताव लाकर नरेश अग्रवाल से माफी मंगवानी चाहिए। अगर नरेश अग्रवाल ऐसा करने से इनकार करते हैं तो हमें इसपर प्रस्ताव लाकर पता लगाना चाहिए कि क्या उनका आचरण एक सांसद के लिए उचित था और फिर उनकी सदस्यता खत्म कर देनी चाहिए।

विवाद बढ़ने पर नरेश अग्रवाल ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि मेरा मतलब कुछ और था। भारतीय जो पाक जेल में हैं उनके साथ वहां जो व्यवहार किया जा रहा है, यहां भी जो पाक के जासूस या आतंकवादी हैं, उनके साथ हमें वैसा ही व्यवहार करना चाहिए। हम उनके साथ खुली छूट देकर व्यवहार कर रहे हैं, हमेश वो नहीं करना चाहिए।

Naresh-Agrawal

आपको बता दें कि जासूसी के आरोप में पाकिस्‍तान की जेल में बंद जाधव से सोमवार को उनकी मां अवंती और पत्‍नी चेंतानकुल मिलने पहुंची थीं। मगर इस दौरान जिस तरह से उनके साथ व्‍यवहार किया गया, उसकी देश भर में आलोचना हो रही है। जाधव से उनकी मां और पत्‍नी की करीब 40 मिनट तक मुलाकात चली, मगर उनके बीच शीशे की एक दीवार थी और इंटरकाम से बातचीत की।

मां-पत्नी की चूड़ी, बिंदी और मंगलसूत्र को उतरवा लिया गया। यही नहीं, जाधव की पत्नी के जूते तक जब्त कर लिए गए।


कमेंट करें