नेशनल

लोकसभा चुनाव: समाजवादी पार्टी ने जारी की पहली लिस्ट, मैनपुरी से लड़ेंगे मुलायम सिंह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1826
| मार्च 8 , 2019 , 12:29 IST

लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है और चुनाव आयोग ने भी जल्द तारीखों की घोषणा की भी बात कही है जिसके बाद आम चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को 6 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की जिसमें पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह को मैनपुरी सीट का प्रत्याशी बनाया गया है। हालांकि इन 6 कैंडिडेट्स में 3 कैंडिडेट परिवार के ही हैं।

एसपी के पास गठबंधन के तहत 37 सीटें हैं, जबकि 38 सीटों पर बीएसपी और 3 पर आरएलडी के उम्मीदवार लड़ेंगे। पिछली बार भी मुलायम ने मैनपुरी सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन दो सीटों से निर्वाचित होने की वजह से उन्होंने आजमगढ़ सीट अपने पास रखी।

बदायूं सीट से धर्मेन्द्र यादव, फिरोजाबाद से पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव, बहराइच से शब्बीर बाल्मीकि, रॉबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल और इटावा सीट से कमलेश कठेरिया को उम्मीदवार बनाया है।

2014 में एसपी को यूपी की 80 में से 5 सीटों पर मिली थी जीत-:

2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एसपी को यूपी की 80 में से 5 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। इनमें मुलायम के अलावा उनके भतीजे धर्मेन्द्र यादव, अक्षय यादव और बहू डिंपल यादव शामिल थीं। डिंपल ने कन्नौज सीट से चुनाव लड़ा था।

महिला दिवस पर आ सकती है सपा की दूसरी लिस्ट: सूत्र

महिला दिवस के मौके पर सपा की दूसरी लिस्ट भी जारी हो सकती है । लोकसभा चुनाव को लेकर समाजावादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव दोपहर बाद प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर सकते हैं।

एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को एक बार फिर कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है । वहीं लखीमपुर खीरी से सपा के राज्यसभा सांसद रवि वर्मा की बेटी पूर्वी वर्मा को लोकसभा टिकट मिल सकता है । हरदोई जो कि सुरक्षित सीट है और वहां से ऊषा वर्मा को उम्मीदवार बनाया जा सकता है ।

1. डिंपल यादव- कन्नौज

2. पूर्वी वर्मा- लखीमपुर खीरी

3. ऊषा वर्मा- हरदोई


कमेंट करें