विज्ञान/टेक्नोलॉजी

जनवरी में Samsung भारत में लॉन्च करेगा Galaxy M सीरीज के 3 स्मार्टफोन, जानें खासियत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2081
| दिसंबर 26 , 2018 , 13:11 IST

सैमसंग इंडिया नए साल का स्वागत धमाकेदार तरीके से करने के लिए जनवरी 2019 में नई गैलेक्सी 'एम' सीरीज के तीन स्मार्टफोन लांच करेगी। मोबाइल उद्योग के विश्वस्त सूत्रों ने बुधवार को आईएएनएस से कहा कि भारत में लांच के साथ ही 'एम' सीरीज वैश्विक रूप से पदार्पण कर रही है।

2

व्यापारियों के अनुसार, 'दुनिया की पहली नई स्मार्टफोन सीरीज' इंडस्ट्री-फर्स्ट फीचर के साथ लांच हो रही है। इससे पहले 'एम' सीरीज के अंतर्गत तीन डिवाइस 'एम10', 'एम20' और 'एम30' को क्रॉस-प्लेटफॉर्म प्रोसेसर बेंचमार्क 'गीकबेंच' पर पाया गया था। गैलेक्सी एम सीरीज सैमसंग के पहले ट्रिपल और क्वैड (चार) रियर कैमरे वाली डिवाइस 'ए7' और 'ए9' के बाद आई है।

1

इंडस्ट्री के विशेषज्ञों के अनुसार, सैमसंग की प्रमुख डिवाइस गैलेक्सी 'एस9', 'एस9 प्लस' और गैलेक्सी 'नोट9' साल 2018 में बेस्टसेलर बन गई थीं वहीं मध्यम रेंज की कीमतों में 'जे' सीरीज का कब्जा बरकरार है। 'सैमसंग इंडिया' देश में अपनी स्थिति कायम रखने के लिए 2019 की शुरुआत में अन्य आकर्षक उत्पाद भी लांच करने के लिए तैयार है।

सैमसंग इंडिया 2019 की शुरुआत में अपने कई दिलचस्प प्रोडक्ट्स लॉन्च करने के लिए तैयार है। नई सीरीज़ में सैमसंग भारत में लीड कर रहे स्मार्टफोन ब्रांड Xiaomi को पीछे छोड़ने की तैयारी कर रहा है। शाओमी का भारत में 28% का मार्केट शेयर है। सैमसंग की तरह शाओमी भी जनवरी 2019 की शुरुआत में नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है जो 48MP कैमरा और स्नैपड्रैगन 675 SoC से लैस है।