राजनीति

एक बार फिर मर्यादा भूले संजय निरूपम, पीएम मोदी को बताया ‘अनपढ़-गंवार’

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1922
| सितंबर 13 , 2018 , 13:52 IST

अक्सर अपने विवादित बयानों में सुर्खियों में रहने वाले मुंबई कांग्रेस के प्रमुख संजय निरूपम ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। निरूपम ने पीएम मोदी को ‘अनपढ़-गंवार’ कहा है। दरअसल मुबंई में महाराष्ट्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जिंदगी पर बनी शॉर्ट फिल्म को स्कूलों में दिखाने का फैसला किया है। इस फैसले की आलोचना करते हुए संजय निरूपम पीएम मोदी को ‘अनपढ़-गंवार’ कह बैठे।

संजय निरूपम ने कहा कि जो बच्चे स्कूल, कॉलेज में पढ़ रहे हैं, मोदी जैसे अनपढ़-गंवार के बारे में जानकर उन्हें क्या मिलने वाला है?  निरुपम यहीं नहीं रुके उन्होंने राज्य सरकार के फैसले को शर्मनाक करार देते हुए कहा कि यह बहुत शर्मनाक बात है कि आज तक हमारे देश के नागरिक और बच्चों को पता ही नहीं है कि पीएम की डिग्री कितनी है?

संजय निरूपम की इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया करते बीजेपी नेता साइना एनसी ने ट्वीट किया मानसिक रूप से विक्षिप्च संजय निरुपम द्वारा एक और अप्रिय टिप्पणी। संभवतः भूल गए हैं कि  नरेंद्र मोदी 125 करोड़ भारतीयों द्वारा चुने गए हैं जो 'अनपढ़ या गवार' नहीं हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित शॉर्ट फिल्म 29 जुलाई को रिलीज हुआ थी। इस फिल्म का नाम 'चलो जीते हैं' है। इसे मंगेश हदवाले ने डायरेक्ट किया है।

पहले भी दे चुके हैं आपत्तिजनक बयान

आपको बता दें कि कर्नाटक में राजनीतिक उतार-चढ़ाव के दौरान निरूपम ने राज्यपाल वजुभाई वाला की तुलना कुत्ते से कर दी थी। निरूपम ने कहा था कि अब शायद हिंदुस्‍तान का हर आदमी अपने कुत्‍ते का नाम वजुभाई वाला ही रखेगा। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद में उन्‍होंने अपने बयान पर सफाई दी और माफी मांग ली थी।


कमेंट करें