नेशनल

रामपाल के सतलोक आश्रम में दो मजदूरों की मौत, प्रबंधक गिरफ्तार

icon कुलदीप सिंह | 0
1006
| सितंबर 20 , 2017 , 13:11 IST

मुंडका स्थित रामपाल के सतलोक आश्रम में मंगलवार को सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गयी। सूचना मिलते ही पुलिस सतलोक आश्रम पहुंची और वहां के प्रबंधक चांद राठी को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी पंकज सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि प्रबंधक की लापरवाही के चलते ये हादसा हुआ। पुलिस के मुताबिक बिना किसी सुरक्षा उपकरण के मजदूरों को सेप्टिक टैंक में उतारना बड़ी लापरवाही है। यदि मजदूरों को सुरक्षा उपकरण मुहैया कराए गए होते तो उनको अपनी जान गवानी नहीं पड़ती।

आश्रम का प्रबंधक चांद राठी मूल रूप से हरियाणा के झज्जर का रहने वाला है। राठी रामपाल का बेहद करीबी माना जाता है। सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस से दो लोगों की मौत हो गई थी। वहीं एक को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया था। मृतकों में नेपाल निवासी माखनदास (30), झज्जर के खैरपुर गांव निवासी अमरजीत उर्फ सोनू (22) थे।

Under

जबकि अस्पताल में भर्ती शख्स राजस्थान निवासी मुकेश(24) है। तीनों ही रामपाल के अनुयायी हैं। सोमवार को दोपहर करीब 3 बजे की तरफ सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए माखनदास और अमरजीत नीचे उतरे। लेकिन नीचे से कोई आवाज नहीं आने पर उन्हें देखने के लिए मुकेश नीचे उतरा।

कुछ देर तक जब वह भी बाहर नहीं निकला तो आश्रम के लोगों ने तीनों को बाहर निकाला। तीनो की हालत काफी गंभीर थी। उन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने माखनदास और अमरजीत को मृत घोषित कर दिया।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें