मनोरंजन

दमदार एक्शन से भरपूर है 'सत्यमेव जयते'...जानिए फिल्म रिव्यू

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2744
| अगस्त 15 , 2018 , 14:06 IST

जॉन अब्राहम और मनोज वाजपेयी स्टारर फिल्म सत्यमेव जयते आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। फिल्म को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिजील किय गया है। फिल्म का डायरेक्शन मिलाप झावेरी ने किया है। डायरेक्टर मिलाप मिलन झवेरी अपनी लिखावट के लिए जाने जाते हैं। जॉन और मनोज बाजपेयी को एक साथ देखने के लिए दर्शक भी तैयार हैं। 

Mmmफिल्म की कहानी:- फिल्म सत्यमेव जयते  सिस्टम और करप्शन से लड़ते एक युवा की कहानी है। फिल्म की कहानी मुंबई से शुरू होती है जहां वीर राठौर यानी जॉन अब्राहम अपनी धुन में भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिस अफसरों को सबक सिखाता हुआ दिखता है। जो हिंसा से परहेज नहीं बल्कि इससे ही अपना मकसद पूरा करना चाहता है। मिलाप झवेरी की फिल्म की कहानी पुलिस फोर्स में फैले करप्शन पर आधारित है। फिल्म में जॉन अब्राहम जिस किरदार को निभा रहे हैं उसका नाम वीर है और वो एक आर्टिस्ट है। उसकी दुश्मनी पुलिस से है। वो उन्हें मारता है और फिर उनका स्केच भी बनाता है। जब इसकी भनक पुलिस अफसर शिवांश राठौर यानी मनोज बाजपेयी को पड़ती है तो वह इन घटनाओं के पीछे की गुत्थी सुलझाने में लग जाता है। इसी बीच कहानी में शिखा यानी आयशा शर्मा की एंट्री होती है और बहुत सारे ट्विस्ट और टर्न्स भी आते हैं। साथ ही साथ कई राज भी पर्दाफाश होते हैं। अंततः क्या होता है यह जानने के लिए फिल्म देखनी पड़ेगी।

फिल्म में क्या है खास:- फिल्म का एक्शन जबरदस्त है और इस तरह से ट्रेलर में एक्शन और संवादों को दर्शाया गया है उसी तरह का फ्लेवर फिल्म में भी देखने को मिलता है। जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेयी के बीच चोर-सिपाही वाली कहानी बड़े अच्छे तरीके से जंचती है। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर बढ़िया है और भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए प्रयोग में लाए गए स्टाइल को अच्छे तरीके से दर्शाया गया है। मनोज बाजपेयी एक बार फिर से दमदार एक्टिंग करते नजर आते हैं. वहीं एक्शन के लिए मशहूर जॉन अब्राहम पूरी तरह से किरदार में डूबे नजर आते हैं।

कहां कमजोर पड़ रही फिल्म की कहानी:- फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी इसका क्लाइमेक्स है जो काफी लंबा दिखाया गया है, जिसे छोटा किया जा सकता था। फिल्म की शरुआत भी कुछ खास नहीं रही। आयशा शर्मा का किरदार अपनी बनावट में न्यायसंगत नहीं हो पाता है। फिल्म में और भी सस्पेंस बनाया जा सकता था।

बदली गई रिलीज डेट:- सत्यमेव जयते को पहले 8 अप्रैल को रिलीज किए जाने का प्लान था लेकिन बाद में शेड्यूल चेंज किया गया और अब यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज की गई है।  


कमेंट करें