खेल

SAvsIND: टी-ब्रेक तक भारतीय टीम का स्कोर 114/4,पुजारा और पार्थिव क्रीज पर

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
710
| जनवरी 24 , 2018 , 18:34 IST

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज गंवा चुकी टीम इंडिया के सामने अब अपनी प्रतिष्‍ठा बचाने की चुनौती है। इस सीरीज का तीसरा टेस्‍ट वांडरर्स मैदान में खेला जा रहा है। केपटाउन में पहला टेस्ट हारने के बाद और सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट हारने के बाद अब तीसरे मैच में क्या होगा ये देखना दिलचस्प होगा। कप्‍तान कोहली ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया।

टी ब्रेक तक टीम इंडिया का स्‍कोर 54 ओवर में चार विकेट खोकर 114 रन है। पिच पर चेतेश्‍वर पुजारा 27 और पार्थिव पटेल बिना कोई रन बनाए नाबाद हैं। इस मैच में भी भारत की शुरुवात कुछ कहस नाहगी दिखी और मात्र 114 रन बनाकर टीम िनिडा ने 4 विकेट खो दिए। 

इन 4 विकेटों में केएल राहुल (0), मुरली विजय (8) विराट कोहली (54) और अजिंक्‍य रहाणे (9) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं। बता दें पहले सेशन में केएल राहुल और मुरली विजय का विकेट गिरा। रगेका वोो् दूसरे सेशन में भारत ने गंवाए विराट और रहाणे के विकेट। जानकारी के लिए बता दें भारतीय टीम अगर 3-0 से हारती है तो भी उसका नंबर एक टेस्ट रैंकिंग बरकरार रहेगी। इस मैच में भारतीय टीम ने दो बदलाव किए हैं।

रोहित शर्मा की जगह अजिंक्‍य रहाणे और आर. अश्विन की जगह तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार को प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान दिया गया है। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका की टीम ने केशव महाराज के स्‍थान पर एंडिले फेलुकवायो को टीम में स्‍थान दिया है।

बता दें भारत 1992 से अब तक छह बार दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर चुका है। जिसमे 1996-97 में सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में 2-0 से हारा था। 2006 के बाद से पिछले तीन दौरों पर एक टेस्ट जीतने या ड्रॉ कराने में कामयाब रहा है। अब ऐसे में देखना ये होगा की टीम इंडिया इस लास्ट टेस्ट मैच में क्या करती है। 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें