नेशनल

जज विवाद: बार काउंसिल की पीसी, बोले- 7 सदस्यीय कमेटी करेगी जजों से मुलाकात

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
188
| जनवरी 13 , 2018 , 19:30 IST

सुप्रीम कोर्ट विवाद फिलहाल खिंचता दिख रहा है। हालांकि बार काउंसिल ने अपनी तरफ से इसे जल्द खत्म करने की तैयारी कर ली है। बैठक के बाद बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेस को संबोंधित करते कहा कि एक मत से फैसला किया गया है कि हमारा 7 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल कल सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों से मिलेगा। इसके लिए जजों से समय लिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत जजों ने सहमति दे दी है और जल्द ही जो अभी बाहर हैं उनके सहित बाकियों से भी सहमति ले ली जाएगी। उन्होंने कहा कि रविवार सुबह 9 बजे से प्रतिनिधिमंडल बातचीत शुरू कर देगा।

मिश्रा ने कहा कि हम बार की भावना से जजों को अवगत कराएंगे और उनसे आग्रह करेंगे कि मसले का शांतिपूर्ण और जल्द से जल्द निपटारा करें। उन्होंने कहा कि अगर बार के सीनियर मेंबर्स की मदद की जरूरत है तो हम तैयार हैं। मिश्रा ने कहा कि जुडिशरी पर लोगों की अटूट आस्था है...हम कोई ऐसा काम नहीं होने देंगे जिससे इस पर आघात पहुंचे।

Also Read: CJI दीपक मिश्रा से मिलने पहुंचे PM मोदी के प्रधान सचिव, चीफ जस्टिस ने लौटाया बैरंग

नेताओं से राजनीति न करने की अपील

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के प्रमुख मनन मिश्रा ने कहा कि जुडिशरी पर हो रही राजनीति ने हमें मर्माहत किया है। उन्होंने कहा कि जस्टिस लोया की मौत के मामले पर राजनीति हो रही है। मिश्रा ने कहा, 'हम सभी नेताओं से गुजारिश करते हैं कि इस पर कोई राजनीति न करें। जुडिशरी पर लोगों का अटूट विश्वास है...इसे टूटने न दें।'

'सरकार का रुख तारीफ के काबिल'

मिश्रा ने कहा, 'पीएम और कानून मंत्री ने कल (शुक्रवार) ही कहा था कि यह न्यायपालिका का अंदरूनी मामला है, वही निपटाए...सरकार के इस रुख का बार काउंसिल स्वागत करती है।' प्रधानमंत्री मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र के सीजेआई के दर से बैरंग लौटने से जुड़े सवाल पर मनन मिश्र ने कहा कि वह इस पूरे मामले से अवगत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि नृपेंद्र मिश्र ने बयान दिया है कि वह सीजेआई से मिलने नहीं गए थे बल्कि उधर से गुजर रहे थे। बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को नृपेंद्र मिश्र सीजेआई दीपक मिश्रा के आवास पहुंचे थे लेकिन 5 मिनट गेट पर बिताने के बाद वह बैरंग लौट आए।


कमेंट करें