नेशनल

ब्लू व्हेल गेम को लेकर SC सख्त, कहा- ये एक राष्ट्रीय समस्या है, जरूरी कदम उठाए सरकार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
423
| अक्टूबर 27 , 2017 , 13:48 IST

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को ऑनलाइन ब्लू व्हेल गेम को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा है कि, ब्लू व्हेल गेम एक राष्ट्रीय समस्या है, जिसके खिलाफ कारगर कदम उठाए जाने बेहद जरूरी हैं।

कोर्ट ने इस गेम के दुष्परिणामों से बच्चों को सतर्क करने को लेकर दूरदर्शन को एक कार्यक्रम बनाने का आदेश दिया है। कोर्ट ने इस कार्यक्रम के निर्माण में केंद्र के गृह मंत्रालय, महिला विकास मंत्रालय, इंफार्मेशन एडं ब्राडकास्ट मंत्रालय और मानव विकास संसाधन मंत्रालय से सहयोग लेने की बात कही है।

कोर्ट ने कहा है कि दूरदर्शन और प्राइवेट चैनल ब्लू व्हेल गेम के खिलाफ मुहिम चलाए और अपने प्राइम टाइम प्रोग्राम में जागरुकता के लिए कार्यक्रम भी प्रसारित करें। कोर्ट ने सरकार से कहा है कि हम नहीं जानते सरकार क्या और कैसे करेगी पर यह ख़तरनाक खेल रुकना चाहिए।

कोर्ट ने केंद्र सरकार को इस पूरे मामले को देखने के लिए एक एक्सपर्ट कमिटी के गठन करने को कहा है। ये एक्सपर्ट कमिटी को अपनी रिपोर्ट तीन हफ्ते में सौंपेंगी, जिससे बच्चों को इस ख़तरनाक खेल में फंसने में रोकने में मदद मिलेगी।

कोर्ट के मुताबिक इस कार्यक्रम को प्राइम टाइम पर उचित समय पर प्रसारित किया जाएं। कोर्ट ने सभी प्राइवेट चैनलों को भी दूरदर्शन के इस कार्यक्रम को प्रसारित करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने सरकार से कहा कि हम नही जानते सरकार क्या और कैसे करेगी पर यह ख़तरनाक खेल रुकना चाहिए।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें