नेशनल

गुरुग्राम के बाद शाहदरा स्कूल में 5 साल की बच्ची का रेप, चपरासी गिरफ्तार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
675
| सितंबर 10 , 2017 , 10:02 IST

गुरूग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में एक सात साल के बच्चे की मौत के बाद अब दिल्ली के शाहदरा के गांधी नगर इलाके में स्थित टैगोर पब्लिक स्कूल का मामला सामने आया है। बता दें कि टैगौर स्कूल के परिसर में चपरासी द्वारा एक पांच साल की मासूम बच्ची का बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया है। शाहदरा की पुलिस उपायुक्त नुपुर प्रसाद ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसका नाम विकास है और वो करीब 40 साल का है।

यह घटना रेयान पब्लिक स्कूल में एक बस कंडक्टर द्वारा यौन शोषण की कोशिश के बाद एक 7 साल के प्रद्युम्न नामक बच्चे की हत्या किए जाने के ठीक एक दिन बाद हुई है। बता दें कि आरोपी विकास स्कूल में पिछले 3 साल से काम कर रहा था। इससे पहले वह इस स्कूल में सुरक्षागार्ड के तौर पर तैनात था।

पुलिस के मुताबिक आरोपी विकास ने बच्ची को करीब 12 बजे एक खाली कक्षा में ले गया और उसका बलात्कार किया इसके बाद उसने बच्ची को बुरी तरह से डराया-धमकाया। मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची जब घर पहुंची तो उसके गुप्तांग से खून का रिसाव हो रहा था, जिसे देखकर उसकी मां अचंभे में पड़ गई और उन्होंने इसकी जानकारी अपने पति यानी बच्ची के पिता को दी।

Rape_65

इसके बाद मां-बाप बच्ची को चाचा नेहरू अस्पताल ले गए और पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई। चिकित्सा जांच में बलात्कार किए जाने की पुष्टि हुई। इस घटना के बाद बच्ची को गहरा सदमा पहुंचा है हालांकि बच्ची को काउंसलिंग के लिए भेजा गया है।

इस दौरान बच्ची ने आरोपी का हुलिया बताया, जिसके आधार पर पुलिस ने स्कूल के चपरासी को धर-दबोचा। पुलिस ने चपरासी विकास के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पोस्को के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं बच्ची को इस सदमें से निकालने का प्रयास किया जा रहा है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें