मनोरंजन

चीन में आमिर की 'सीक्रेट सुपरस्टार' का तहलका, महज 2 दिनों में 100 करोड़ पार

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
492
| जनवरी 22 , 2018 , 15:30 IST

आमिर खान ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर कहर मचा दिया है। जायरा वसीम और आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने चीन में दो दिन में इतने करोड़ रु. की कमाई कर ली है जितनी ये भारत में अपने लाइफटाइम में भी नहीं कर सकी है।

फ़िल्म ने वहां इतनी शानदार ओपनिंग ली है कि उनकी पिछली फ़िल्म दंगल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

शुक्रवार (19 जनवरी) को सीक्रेट सुपरस्टार चीन में रिलीज़ की गयी।फिल्म की भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ग्रॉस 83 करोड़ रु. की कमाई की थी। लेकिन फिल्म ने चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर दो दिन में 108.64 करोड़ रु. की कमाई कर ली है। ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, फ़िल्म ने 43.35 करोड़ का शानदार कलेक्शन पहले दिन किया। सीक्रेट सुपरस्टार इस कलेक्शन के साथ चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर भी अव्वल नंबर बन गयी है। बताते चलें कि सीक्रेट सुपरस्टार का ओपनिंग कलेक्शन दंगल से भी कहीं अधिक है। दंगल ने चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन लगभग 13 करोड़ का कलेक्शन किया था। फ़िल्म ने 47 दिन 1200 करोड़ से ज़्यादा का कलेक्शन चीन में किया था। सीक्रेट सुपरस्टार 19 अक्टूबर को देश में रिलीज़ हुई थी और इसने 62 करोड़ का कलेक्शन किया था।

चीन में दुनिया भर की फिल्मों को लागू करने के कुछ कायदे कानून हैं, जिनके तहत ही फिल्में रिलीज की जाती हैं। अधिकतर ऐसी फिल्मों को चीन में रिलीज किए जाने का मौका मिलता है जो वहां की संस्कृति से मेल खाती हों। इस मामले में आमिर खान बाजी मार जाते हैं क्योंकि उनकी फिल्में ऐसी बातें लेकर आती हैं जिससे कनेक्शन बनता है। फिर चाहे वह बेटियों को पहलवान या सिंगर।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें