नेशनल

धारा 377: SC के फैसले का बॉलीवुड ने किया स्वागत, करण समेत सेलेब्स ने दिए ऐसे रिएक्शन्स

शुभा सचान , न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1704
| सितंबर 6 , 2018 , 16:39 IST

गुरुवार का दिन समलैंगिकों के लिए बेहद खास है। सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने धारा 377 के मुद्दे पर अपना फैसला सुना दिया है। धारा 377 यानि कि समलैंगिकता को अपराध मानने वाली आईपीसी की धारा की वैधानिकता पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए इसे रद्द कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि समलैंगिकता कोई अपराध नहीं है। समलैंगिक लोगों को भी जीने का हक है और उनके अधिकारों की रक्षा होनी चाहिए। इस फैसले के बाद एलबीजीटी समुदाय (लेज्बियन, गे, बाय सेक्शुअल्स, ट्रांसजेंडर्स, क्वीर) के लिए ये बड़ी राहत की बात है। वहीं बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस फैसले को लेकर खुशी जाहिर की है।

1515852881-IMG_2812

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हुए बॉलीवुड सेलेब्स ने ट्वीट्स किया है। बॉलीवुड के कई हस्तियों ने भी अपनी ओर से समर्थन देना शुरू कर दिया है करण जौहर, फरहान अख्तर, सोनम कपूर, अभिषेक बच्चन ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर खुशी जताई है।

करण जौहर ने लिखा कि यहा एक ऐतिहासिक फैलसा है और आज मुझे गर्व है।

फरहान अख्तर ने भी इस फैसले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी।

मनोज बाजपेयी ने भी ट्वीट कर फैसले का स्वागत किया है।

राजकुमार राव ने भी इस ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया है।

अर्जुन कपूर ने भी ट्वीटर कर जताई खुशी

इस फैसले के बाद देशभर में खुशी का माहौल बना हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 को मनमाना करार देते हुए व्यक्तिगत सम्मान की बात कही है। सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में परिवर्तन जरूरी है। कोर्ट के इस फैसले से देश में खुशी का माहौल है और एलजीबीटी समुदाय इसके लिए जश्न मना रहे हैं।

 


कमेंट करें