खेल

फ्रेंच ओपनः शारापोवा के खिलाफ मुकाबले से हटीं सेरेना, चोट बनी वजह

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
708
| जून 5 , 2018 , 08:27 IST

वर्ल्ड नंबर-1 महिला खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप और वर्ल्ड नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने सोमवार को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट-फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

महिला एकल वर्ग में अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने चोट के कारण चौथे दौर से ही नाम वापस ले लिया जिससे रूस की मारिया शारापोवा को क्वार्टर फाइनल का टिकट मिल गया जबकि दूसरी सीड डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी को अप्रत्याशित हार का सामना कर टूर्नामेंट से बाहर जाना पड़ा। 

अपने 11वें फ्रेंच ओपन खिताब की दौड़ में लगे हुए नडाल के सामने जर्मनी के मैक्सिमिलन मार्टेरर की चुनौती थी, लेकिन इस जर्मन खिलाड़ी को नडाल ने दो घंटे 30 मिनट तक चले मुकाबले में 6-3, 6-2, 7-6 (7-4) से मात दी। 

फाइनल में नडाल का सामना अर्जेटीना के डिएगो स्वाट्र्जमान से होगा, जिन्होंने एक और क्वार्टर फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 1-6, 2-6, 7-5, 7-6, 6-2 से मात दी। 

वहीं अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो भी अंतिम-8 में पहुंचने में सफल रहे हैं। डेल पोट्रो ने अमेरिका के जॉन इश्नेर को 6-4, 6-4, 6-4 से हराया।

हालेप ने महिला एकल वर्ग के चौथे दौर में एलिसे मेर्टेस को मात देकर अंतिम-8 का सफर तय किया। वहीं वोज्नियाकी के सफर पर 14वीं सीड रूस की दारिया कासाट्किना ने विराम लगा दिया। 

हालेप ने महज 59 मिनट तक चले मुकाबले में मेर्टेस को 6-2, 6-1 से मात दी। क्वार्टर फाइनल में हालेप का सामना जर्मनी की एंजेलिके केर्बर से होगा। केर्बर ने फ्रांस की कैरोलिना गार्सिया को चौथे दौर के मैच में सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से मात दी। 

कासाट्किना ने वोज्नियाकी को 7-6 (7-5), 6-3 से मात दी। अंतिम-8 के मुकाबले में कासाट्किना अमेरिका की स्लोने स्टीफंस के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगी। 

Capture

वहीं सेरेना के बाहर जाने से शारापोवा को फायदा हुआ लेकिन इससे टेनिस प्रशंसक निराश हो गए जो काफी अर्से बाद टेनिस की दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच कड़े मुकाबले की आस लगाए बैठे थे। सेरेना ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मुझे पेक्टर मसल्स में कुछ समस्या है। मैं इस समय सर्विस नहीं कर सकती हूं। इसलिए मेरे लिए खेलना मुश्किल है।"

उन्होंने कहा, "यह काफी मुश्किल है क्योंकि मैं मारिया के खिलाफ खेलना पसंद करती हूं। यह ऐसा मैच है जिसके लिए मैं हमेशा से तैयार रहती हूं। यह बेहद निराशाजनक है, लेकिन मैंने अपने आप से वादा कर लिया है कि अगर मैं कम से कम 50 फीसदी भी फिट नहीं होती तो मैं नहीं खेलूंगी।" 

यह इन दोनों दिग्गजों के बीच 22वां मुकाबला होता। सेरेना ने पिछले साल सितंबर में बेटी को जन्म दिया था। उसके बाद से 23 ग्रैंड स्लैम जीतने वाली यह खिलाड़ी पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही थीं। 

इसे भी पढ़ें-: साथी की डोपिंग से बिगड़ा उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड, छिन गया 2008 का ओलंपिक गोल्ड मेडल

सेरेना ने कहा, "मैं निराश हूं। मैंने काफी समय अपनी बेटी और परिवार के साथ दिया वो भी इस समय के लिए। इसलिए इस स्थिति में होना काफी बुरा है।"


कमेंट करें