इंटरनेशनल

अमेरिका: फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी के पास ढहा फुट ओवर ब्रिज, कई लोगों की मौत

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1483
| मार्च 16 , 2018 , 14:08 IST

गुरुवार को मियामी में फ्लोरिडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी और स्वीटवॉटर को जोड़ने वाला एफओबी (फुट ओवर ब्रिज) गिर गया। पुल गिरने से इसमें कई कारें दव गईं और कई लोगों की जान चली गई।

फायर प्रमुख से मिली जानकारी के मुताबिक कि 4 शव बरामद किए गए हैं और नौ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यूनिवर्सिटी ने अपने बयान में कहा है कि हम फुट ओवर ब्रिज के गिरने से बेहद दुखी हैं। फायर ट्रक, पुलिस और अन्य आपातकालीन वाहन घटनास्थल पर मौजूद हैं। पुल के मलबे में दबे वाहनों व लोगों को रेरक्यू किया जा रहा है। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर डाले गए एक पोस्ट के अनुसार ब्रिज स्वीटवॉटर शहर से विश्वविद्यालय को जोड़ता है और शनिवार को आठ-लेन राजमार्ग के ऊपर छह घंटे में स्थापित किया गया था।

आपातकालीन सुरक्षाकर्मियों ने खोजी कुत्तों की मदद से पूरे एरिया में सर्च किया कि कोई मलबे में जिंदा दबा न रह जाए। जिस सड़क पर ये पुल बना हुआ था उस पर काफी ट्रैफिक रहता है। फ्लोरिडा हाइवे पर पेट्रोलिंग करने वाले अधिकारियों ने बताया कि काफी लोगों की मौत हुई है लेकिन उन्होंने कोई आंकड़ा जारी नहीं किया कि कितने लोग हताहत हुए हैं। एक समय ऐसा भी आया जब पुलिस को टेलीविज़न हेलीकॉप्टर को कहना पड़ा कि वो वहां से हट जाएं ताकि मलबे में फंसे लोगों की मदद की गुहार सुनी जा सके।

यह पुल 174 फीट (53 मी) लंबा और 950 टन वजनी था। मौके पर फायर फाइटर और घायलों के इलाज के लिए डॉक्टर पहुंच गए हैं।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें