मनोरंजन

आइटम सॉन्ग पर भड़कीं शबाना, बोलीं- गीतकारों को लिखने से पहले दो बार सोचना चाहिए

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1947
| अगस्त 8 , 2018 , 16:05 IST

अंकुर' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं एक्ट्रेस शबाना आजमी का नाम हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की उन अदाकाराओं में शामिल है जो अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीत चुकी हैं। 4 दशक से भी ज्यादा सिनेमाजगत में राज करने वाली वेटरन एक्ट्रेस शबाना आजमी ने हाल ही में एक इवेंट में गईं जहां पर उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में बढ़ते आइटम नंबर्स पर अपनी राय रखी।

अंकुर' फिल्म में शबाना आजमी 

गीतों को लिखने से पहले दो बार सोचना चाहिए

आइटम गीतों के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए शबाना आजमी ने मंगलवार को कहा कि गीतकारों को इस प्रकार के गीतों को लिखने से पहले दो बार सोचना चाहिए। एक सत्र में अभिनेत्री ने कहा, “मैं फिल्मों में आइटम गीतों के इस्तेमाल के खिलाफ हूं। इस प्रकार के गीतों में जो शब्द इस्तेमाल किए जाते हैं, वे अपमानजनक हैं और महिलाओं की छवि के खिलाफ हैं।”

शबाना ने सलमान खान की फिल्म 'दबंग-2' के गीत 'फेविकोल से' उदाहरण के रूप में प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा, “मुझे किसी भी फिल्म में ऐसे गीतों को शामिल करने की जरूरत नहीं लगती। यह कहानी से संबंधित भी नहीं होते। गीतकारों को ऐसे गीत लिखने से पहले दो बार सोचना चाहिए।”

आपको बता दें कि यह इवेंट निजी चैनल ने रखा था जिसमें शबाना आजमी पहुंची थीं। इस दौरान शबाना आजमी ने कहा- 'मैं फिल्मों में आइटम नंबर्स का इस्तेमाल करने के खिलाफ हूं। जो शब्द आइटम नंबर्स में इस्तेमाल किए जाते हैं वह अपमानजनक और महिलाओं की छवि पर खराब असर डालते हैं।'

इस इवेंट में शबाना आजमी ने बॉलीवुड फिल्मों की कहानी और महिला प्रधान फिल्मों की भी बात की। शबाना आजमी ने कहा -'पहले की फिल्मों में महिलाओं को कमजोर दिखाया जाता था। अब फिल्मों में महिलाओं को मजबूत दिखाया जाता है।' आपको बता दें, शबाना आजमी हमेशा मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखती आई हैं।

आइटम नंबर्स सॉग फिल्म में डालने से फिल्ममेकर की सोच बन जाती है कि ये हिट हो सकता है। 

शबाना आजमी आखिरी बार 'नीरजा' फिल्म में नजर आई थीं। इस फिल्म में उन्होंने सोनम कपूर की मां का किरदार निभाया था। शबाना आजमी के नाम बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्में हैं इनके नाम निशांत, परिणय, परवरिश, अमर अकबर एंथोनी, हीरा और पत्थर शामिल हैं।
बाद में फिर दिग्गज गीतकार जावेद अख्तर की पत्नी शबाना ने कहा कि फिल्मों में अब महिलाओं के किरदार को कमजोर और असहाय दिखाने के बजाए मजबूत दिखाया जा रहा है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें