राजनीति

'अर्बन नक्सलियों' की गिरफ्तारी पर शाह का समर्थन, कहा- बेशर्म हुआ विपक्ष

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
1906
| सितंबर 9 , 2018 , 14:47 IST

माओवादियों को समर्थन करने के आरोप में अरेस्ट ऐक्टिविस्टों की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दलों के खिलाफ कैंपेन का संकेत दिया है। बता दें कि वामपंथी विचारधारा से जुड़े ऐक्टिविस्टों की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी ने बैकफुट पर न जाने का संकेत दिया है। शाह ने बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी परिषद की बैठक में कहा है कि वे वोट बैंक की राजनीति के तहत 'अर्बन नक्सलियों' को समर्थन दे रहे हैं।

उन्होंने मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि एक नई राजनीतिक बहस छेड़ते हुए बीजेपी को राष्ट्रवादी पार्टी करार दिया और कहा कि हम मेकिंग इंडिया में जुटे हैं, जबकि कांग्रेस की सोच ब्रेकिंग इंडिया के साथ है। शाह ने अपने इस भाषण से आगामी लोकसभा चुनाव की थीम भी तय कर दी। शाह ने इस मौके पर नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस की भी तारीफ की। शाह का यह बयान ऐसे वक्त में आया है, जब माओवादी 'शुभचिंतकों' की गिरफ्तारी को लेकर विपक्षी दलों के विरोध के साथ ही कोर्ट ने भी तीखी टिप्पणियां की हैं।

शाह ने अर्बन नक्सलियों को लेकर विपक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, 'नक्सलियों की बात करें तो दिन लोगों को पीएम की हत्या की साजिश रच रहे माओवादियों की मदद करने और हथियारों की खरीद में सहायता करने जैसे आरोपों में अरेस्ट किया गया है, उनका बचाव किया जा रहा है। विपक्ष बेशर्मी के साथ उनके साथ खड़ा है, जो लोग देश के खिलाफ काम कर रहे हैं।' फडणवीस सरकार की पीठ थपथपाते हुए शाह ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को बधाई दी जानी चाहिए कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूती देते हुए यह कार्रवाई की।

आपको बता दें कि भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में पांच राज्यों में छापेमारी के बाद पांच वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। इसमें वामपंथी विचारक वरवरा राव, पत्रकार गौतम नवलखा, एक्टिविस्ट और वकील सुधा भारद्वाज, एक्टिविस्ट वेरनन गोंजालविस और कार्टूनिस्ट अरुण फरेरा शामिल हैं। पुलिस ने पांच राज्यों में छापेमारी के बाद भीमा कोरेगांव हिंसा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश के आरोप में इन पांच विचारकों को गिरफ्तार किया था। वहीं, वामपंथी विचारक और पत्रकार वरवरा राव की बेटी ने पुलिस पर जातिसूचक टिप्पणी करने का आरोप लगाया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें