इंटरनेशनल

कश्मीर पर अफरीदी ने दी पाक को नसीहत, कहा- पहले अपना घर संभालें

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1445
| नवंबर 14 , 2018 , 14:13 IST

पूर्व पाक खिलाड़ी शाहिद आफरीदी पहले अपने खेल की वजह में चर्चा में रहे हों या न हों लेकिन अब क्रिकेट से सन्यास के बाद अफरीदी अक्सर विवादित बयानों की वजह से चर्चा में आ जाते हैं इस बार भी शाहिद अफरीदी कश्मीर पर विवादित बयान देकर चर्चा में आ गए हैं। अबकि बार अफरीदी पाकिस्तान को भी आड़े हाथ लिया है।

इंग्लैंड की संसद कही जाने वाली हाउस ऑफ कॉमन्स में अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए। अफरीदी ने पाकिस्तान सरकार को कहा की आपसे 4 राज्य तो ठीक से संभाले नहीं जा रहे हैं और आप कश्मीर की बात कर रहे हो।

अफरीदी के बयान का एक विडिया वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपनी बाते रखते नजर आ रहे हैं इस वीडियो में कहा गया है कि पाकिस्तान से पाकिस्तान के लोग ही नहीं संभल रहे हैं। वह कश्मीर को क्या संभालेगा? उन्होने यहीं बोलना बंद नहीं किया। वह आगे कहते हैं कि कश्मीर को अलग देश बनने दिया जाए।

वीडियो में वह कहते दिख रहे हैं- कश्मीर कोई इश्यू नहीं है। जो लोग वहां पर रहते हैं... मैं कहता हूं पाकिस्तान को नहीं चाहिए कश्मीर... भारत को भी मत दो कश्मीर। कश्मीर अलग मुल्क बने। कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहे... इंसान जो मर रहे हैं वह तो नहीं हो यार।

पहले भी किए हैं कश्मीर पर ट्वीट-:

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब अफरीदी ने कश्मीर का मुद्दा उठाया हो। पिछले साल भी उन्होंने ऐसा ही ट्वीट किया था। तब अफरीदी ने लिखा था, 'कश्मीर पिछले कई दशकों से क्रूरता का शिकार हो रहा है, अब वक्त आ गया है कि इस मुद्दे को सुलझा लिया जाए जिसने कई लोगों की जान ली।' दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा था, 'कश्मीर धरती पर स्वर्ग है और हम मासूमों की पुकार को अनदेखा नहीं कर सकते।


कमेंट करें