खेल

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी संभालेंगे वर्ल्ड XI की कमान

रवि शर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
905
| मई 30 , 2018 , 18:44 IST

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन उंगली में फ्रैक्चर होने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच से हट गए हैं। उनकी जगह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को टीम की कमान सौंपी गई है।आईसीसी के बयान के अनुसार मोर्गन के स्थान पर इंग्लैंड के उनके साथी सैम बिलिंग्स को विश्व एकादश में शामिल किया गया है। जबकि इंग्लिश काउंटी सरे के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरैन और टायमल मिल्स को भी विश्व एकादश टीम में शामिल किया गया है।

Afridi34

यह मैच कैरेबिया में आए तूफान से क्षतिग्रस्त हुए क्रिकेट स्टेडियम की मरम्मत के लिए धन एकत्रित करने के लिए आयोजित किया जा रहा है। मैच 31 मई को इंग्लैंड के लॉर्डस मैदान पर खेला जाएगा। मोर्गन को यह चोट रविवार को मिडिलसेक्स की तरफ से समरसेट के खिलाफ खेलते हुए फील्डिंग करने के दौरान लगी।

एंड्रयू स्ट्रॉस की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक पद की जिम्मेदारी संभाल रहे एंडी फ्लावर ने कहा, "यह ज्यादा गंभीर चोट नहीं है, लेकिन इतनी तो है कि वह मिडिलसेक्स और विश्व एकादश के साथ मैच नहीं खेल पाएंगे। चिंता की कोई बात नहीं है। यह चोट सप्ताह भर में ठीक हो जाएगी।"

Shahid afridi123

विश्व एकादश टीम में भारत के दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी भी शामिल हैं। शमी को हार्दिक पांड्या की जगह लिया गया है जो वायरल संक्रमण के कारण मैच से हट गये थे।

आईसीसी विश्व एकादश टीम इस प्रकार है : शाहिद अफरीदी (कप्तान, पाकिस्तान), तमीम इकबाल (बांग्लादेश), सैम बिलिंग्स (इंग्लैंड) दिनेश कार्तिक (भारत), राशिद खान (अफगानिस्तान), संदीप लामिचाने (नेपाल), मिशेल मैकलेनगन (न्यूजीलैंड), शोएब मलिक (पाकिस्तान), तिसारा परेरा (श्रीलंका), ल्यूक रोन्ची (न्यूजीलैंड), आदिल राशिद, सैम कुर्रेन, टाइमल मिल्स (तीनों इंग्लैंड) और मोहम्मद शमी (भारत)। 




कमेंट करें