मनोरंजन

भारतीय सिनेमा को ग्लोबलाइज करने के लिए शाहरुख खान को मिला गेम चेंजर्स ऑफ इंडिया 2018 का अवॉर्ड

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2396
| सितंबर 12 , 2018 , 13:40 IST

बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान को देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी किसी पहचान की जरुरत नहीं है। बॉलीवुड में दो दशकों से भी ज्यादा का वक्त बिता चुके 'किंग खान' ने एक से बढ़कर एक कई शानदार फिल्में दी हैं। उनकी फिल्मों जैसे- 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है' और 'कभी खुशी कभी गम' ने देश के बाहर विदेशों में भी अपनी सफलता का न सिर्फ परचम लहराया बल्कि अंतरर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय सिनेमा का प्रतिनिधित्व करने में एक अहम योगदान दिया है।

Dm3mdRrXoAEEXvt

शाहरुख खान के सिनेमा में किए गए इसी योगदान को अब सम्मान मिला है। शाहरुख को इकोनॉमिक टाइम्स गेम चेंजर्स ऑफ इंडिया हॉल ऑफ फेम से नवाजा गया है। उन्हें लंदन में हुए बिजनेस शिखर सम्मेलन में 'गेम चेंजर फॉर हर अनमैच्ड कॉन्ट्रीब्यूशन टू ग्लोब्लाइजिंग इंडियन सिनेमा' के नाम से सम्मानित किया गया है। वैसे तो शाहरुख ने कई इंटरनेशनल इवेंट्स में शामिल होकर अपने फैंस को गर्व करने का मौका दिया। लेकिन किसी बिजनेस शिखर सम्मेलन में भारतीय सिनेमा के लिए यह सम्मान बड़ी उपलब्धि है। यह सम्मेलन ईटी इंडिया-यूके स्ट्रैटेजिक कॉन्क्लेव, भारत और ब्रिटेन के बीच आर्थिक संबंधों पर चर्चा करने के लिए हुए एक स्पेशल बिजनेस शिखर सम्मेलन था। जो कि लंदन में हुआ

 

अवॉर्ड मिलने के बाद इंडिया वापस लौटते ही शाहरुख ने सभी का तहे दिल से शुक्रिया करते हुुए ट्वीट किया। शाहरुख ने लंदन और इकोनाॉमिक टाइम्स को धन्यवाद भी कहा।

बता दें कि शाहरुख को ये सम्मान उन्हें सिनेमा जगत में शानदार काम और हिंदी फिल्मों को इंटरनेशनल लेवल पर खास पहचान दिलाने के लिए दिया गया है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें