खेल

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, 3 महीने के लिए बाहर हुआ ये ऑलराउंडर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1439
| सितंबर 30 , 2018 , 14:39 IST

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल-हसन चोटिल होने के कारण तीन माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गए हैं। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, बाएं हाथ की उंगली में लगी चोट का संक्रमण बढ़ गया था और इस कारण उनका ऑपरेशन करना पड़ा।

चिकित्सकों का कहना है कि शाकिब को सर्जरी के लिए तीन सप्ताह तक रुकना होगा और इस कारण तीन माह तक वह क्रिकेट जगत से बाहर रहेंगे। 

'प्रोथम आलो' को दिए बयान में शाकिब ने कहा, "मैं जैसे ही अस्पताल पहुंचा, मुझे चिकित्सकों ने कहा कि उंगली के पस को मुझे जल्द से जल्द बाहर करना होगा। इसके कारण संक्रमण मेरी कलाई तक पहुंच गया था। अगर मैं कुछ और दिन इंतजार करता, तो मेरी कलाई खराब हो जाती।"

1

शाकिब ने कहा, "पस निकलने के बाद मुझे अच्छा महसूस हुआ लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि संक्रमण पूरी तरह से खत्म हुए बगैर उंगली की सर्जरी नहीं हो सकती और इसमें दो से तीन सप्ताह का समय लगेगा। सर्जरी के बाद मुझे ठीक होने के लिए आठ सप्ताह का समय लगेगा। इसका साफ मतलब यह है कि मैं लगभग तीन माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गया हूं।"

उल्लेखनीय है कि एशिया कप के दौरान शाकिब की उंगली संक्रमित हुई थी और उन्हें तुरंत स्वदेश भेज दिया गया था। 

शाकिब की उंगली इस साल जनवरी में चोटिल हो गई थी और ये चोट एशिया कप के दौरान बढ़ गई। हसन की उंगली में चोट के कारण उन्हें एशिया कप बीच में छोड़कर स्वदेश रवाना होना पड़ा। शाकिब का एशिया कप में खेलना संदिग्ध था क्योंकि वह उंगली का ऑपरेशन करवाना चाहते थे लेकिन बोर्ड उन्हें एशिया कप की टीम में चाहता था।


कमेंट करें