नेशनल

यूपी के सोनभद्र में शक्तिकुंज एक्सप्रेस हुई दुर्घटनाग्रस्त, 7 डिब्बे पटरी से उतरे

| 0
494
| सितंबर 7 , 2017 , 08:56 IST

देशभर में हो रहे रेल हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहे है। बता दें कि यूपी में एक और रेल हादसा हुआ है। यूपी के सोनभद्र में गुरूवार सुबह शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे बेपटरी हो गए। दरअसल, यह ट्रेन हावड़ा से जबलपुर जा रही थी उस दौरान यह हादसा हुआ है। हालांकि अभी तक किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं मिली है।

सुरेश प्रभु द्वारा पद रेल मंत्रालय छोड़ने के बाद यह रेल हादसा हुआ है। पिछले दिनों हुए रेल हादसे की जिम्मेदारी लेते हुए प्रभु ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद मंत्रिमंडल में हुए बदलाव के बाद यह मंत्रालय पीयूष गोयल के जिम्मे सौपा गया था। उनके द्वारा पदभार संभालने के बाद यह हादसा हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक घटनास्थल में पुलिसकर्मी और रेलवे के अधिकारी पहुँच गए है। यह हादसा मध्य प्रदेश बॉर्डर पर स्थित सोनभद्र में हुआ है। ट्रेन में कुल 21 डिब्बे थे जिनमें से 7 डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि घटनास्थल पर पटरियां क्षतिग्रस्त मिली।

गौरतलब है कि पिछले एक महीने के भीतर ये चौथा रेल हादसा है। सबसे पहले उल्कल एक्सप्रेस बेपटरी हो गई जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग जख्मी हो गए। उसके बाद कैफियत एक्सप्रेस हादसे में 20 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे। तो वहीं, महाराष्ट्र में दुरंतो एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।


author

कमेंट करें