राजनीति

शत्रुघ्न सिन्हा ने गुरदासपुर में जीत पर कांग्रेस को दी बधाई, बीजेपी को दिखाया आइना

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1027
| अक्टूबर 16 , 2017 , 20:48 IST

फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत पर कांग्रेस को बधाई दी और छह ट्वीट कर अपनी पार्टी को कटघरे में खड़ा किया। पटना साहिब क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अपनी पार्टी की करारी हार के लिए पार्टी नेतृत्व को कोसा। 

शत्रुघ्न ने सोमवार को ट्वीट कर गुरदासपुर में जीत के लिए कांग्रेस को बधाई दी और लिखा, "जैसी उम्मीद थी, वैसा ही हुआ। गुरदासपुर उपचुनाव में हमें करीब दो लाख वोटों से अपमानजनक हार मिली है। इस हार की उम्मीद पहले से थी, क्योंकि पार्टी ने विनोद खन्ना के किसी नजदीकी को टिकट नहीं दिया था।" 

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "पार्टी और पार्टी से जुड़े लोगों के लिए मेरा प्यार हमेशा है, मैं उनकी प्रशंसा करता हूं। मेरा यह अवलोकन पार्टी के आत्मनिरीक्षण के लिए है।"

'बिहारी बाबू' के नाम से चर्चित शत्रुघ्न ने आगे लिखा, "हम अपनी हार स्वीकार करते हैं और मैं सुनील जाखड़ को बड़ी जीत पर बधाई देता हूं। वे योग्य पिता के योग्य बेटे हैं।" 

उन्होंने यह भी लिखा कि गुरदासपुर में कांग्रेस की जीत में नवजोत सिंह सिद्धू का साफ असर दिखा। यहां सिद्धू ने सच्ची खेल भावना का परिचय दिया है। 

सिन्हा ने पार्टी को नसीहत देते हुए एक अन्य ट्वीट में लिखा, "हमलोगों को अब वाकई आईना देखने की जरूरत है। दीवारों पर लिखी बातें देखिए और लोगों के मूड का अनुमान लगाइए।" 

Shat

पार्टी में अपनी उपेक्षा से आहत शत्रुघ्न सिन्हा कई मौकों पर पार्टी को सार्वजनिक तौर पर कटघरे में खड़ा कर चुके हैं। दो दिन पहले उनके संसदीय क्षेत्र पटना साहिब स्थित पटना साइंस कॉलेज परिसर में आयोजित पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में भी सिन्हा को नहीं बुलाया गया था। 

बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की करारी हार पर उन्होंने कहा था, "यह तो होना ही था।" इस बात के लिए पार्टी नेताओं ने उनकी काफी आलोचना की थी। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने उनकी तुलना बैलगाड़ी के नीचे चलने वाले कुत्ते से की थी।


कमेंट करें