राजनीति

सिद्धू के बचाव में उतरे शत्रु, कहा- अटल जी ने भी लगाया था नवाज को गले

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2164
| अगस्त 22 , 2018 , 12:25 IST

भाजपा नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने का आज बचाव करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी दोनों ने पड़ोसी देश की यात्रा के दौरान अपने पाकिस्तानी समकक्षों को गले लगाया था। सिन्हा ने कहा कि सिद्धू ने खुद इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण दे दिया है और ‘‘मुझे नहीं लगता है कि किसी भी विवाद के लिए कोई जगह है।’’

लोकसभा सदस्य सिन्हा ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने पहले ही कहा है कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान की यात्रा के दौरान अपने समकक्ष नवाज शरीफ को गले लगाया था। हमारे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी यात्रा के दौरान नवाज शरीफ को गले लगाया था।’’

कोलकाता में एक संगोष्ठी में सिन्हा ने कहा कि उन्होंने कभी भी भाजपा के खिलाफ नहीं बोला बल्कि पार्टी को ‘‘आईना दिखाने’’ की कोशिश की है।

सिद्धू ने कहा था कि पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को बुलाया गया था और उनका मधुर स्वागत किया गया था ही नहीं, पीएम मोदी एक विवाह समारोह में शामिल होने अचानक लाहौर गए। यह सब तनाव के बीच होता रहा। मेरी संक्षिप्त यात्रा के संबंध में आलोचना-उंगली उठाई गई। जहां तक कमर जावेद बाजवा का संबंध है तो उनसे मेरी मुलाकात सिर्फ शपथ ग्रहण समारोह में हुई।

इसे भी पढ़ें-: बकरीद के त्योहार पर कश्मीर में बवाल, BJP कार्यकर्ता और पुलिसकर्मी की हत्या

उन्होंने मुझे पहली कतार में बैठे देखा और आकर गले मिले। यह मानव स्वभाव है। सिद्धू ने कहा कि बाजवा ने मुझे कहा कि वे वहां के गुरुद्वारों में श्रद्धालुओं के बेरोकटोक आने के लिए कदम उठा रहे हैं। मैंने देखा है कि लोग वहां के गुरुद्वारों में जाने के लिए तरस जाते हैं। सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की यह मेरे दिल को छू गई और मैं भावुक हो गया।

जाकिर नाइक से कुछ प्रश्नों की झलकियां-:


कमेंट करें