नेशनल

मुलायम परिवार में फिर मचा घमासान, लोहिया ट्रस्ट के सचिव पद से रामगोपाल की छुट्टी

| 0
885
| सितंबर 21 , 2017 , 16:06 IST

मुलायम सिंह परिवार में एक बार फिर से फूट दिखाई दे रही है। गुरूवार को लोहिया भवन लखनऊ में मुलायम सिंह ने बैठक बुलाई। इस बैठक में प्रो. रामगोपाल यादव को ट्रस्ट के सचिव पद से हटाने का फैसला लिया गया। बता दें कि रामगोपाल को पद से हटाने के बाद मुलायम सिंह ने शिवपाल को नया सचिव नियुक्त किया है।

वहीं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्रस्ट की इस बैठक का बहिष्कार किया है। जिसके बाद उनके खेमे का कोई भी नेता इस बैठक में उपस्थित नहीं हुआ है। हालांकि अखिलेश यादव और शिवपाल भी लोहिया ट्रस्ट के ट्रस्टी है।

Mulayam-singh-yadav-samajwadi-party-leader2

बता दें कि पिछले दिनों मुलायम सिंह यादव ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अखिलेश के चार करीबी सदस्यों राम गोविंद चौधरी, ऊषा वर्मा, अशोक शाक्य और अहमद हसन को ट्रस्ट से बेदखल कर दिया था। ये सभी लोग अखिलेश यादव के करीबी बताए जाते है। इनसे स्थान पर मुलायम सिंह ने शिवपाल के करीबी नेताओं को जगह दी है।

जानकारी के मुताबिक दीपक मिश्रा, राम नरेश यादव, राम सेवक और राजेश यादव ट्रस्ट के सदस्य बनाए गए है। लोहिया ट्रस्ट की बैठक के बाद शिवपाल ने कहा कि ट्रस्ट में वहीं लोग रहेगे जो लोहिया हित में काम करेंगे। वहीं बैठक में अखिलेश और राम गोपाल के शामिल न होने पर कहा कि बैठक की जानकारी सबको दी गई थी, हो सकता है कोई काम पड़ गया हो।

Akhile

लोहिया ट्रस्ट में मुलायम सिंह यादव के अलावा 12 सदस्य हैं। इनमें अखिलेश, रामगोपाल, शिवपाल, धमेंद्र यादव, बलराम यादव, आजम खां, जगपाल सिंह और भरवती सिंह शामिल हैं।


author

कमेंट करें