इंटरनेशनल

लाहौर में नवाज शरीफ पर छात्र ने फेंका जूता, विदेश मंत्री के मुंह पर पोती कालिख

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
861
| मार्च 11 , 2018 , 17:21 IST

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री पर एक छात्र की वजह से फिर से चर्चा में आ गए हैं, मामला उस समय का है जब नवाज शरीफ एक स्कूल में एक कार्यक्रम में भाषण देनेवाले थे। तभी उनके उपर एक लड़के ने शख्स ने जूता फेंक दिया।

यह शख्स जामिया नईमिया का पूर्व छात्र है और कथित रूप से तहरीक-ए-लब्बैक या रसूल अल्लाह (TLYR) का सदस्य भी है।

जियो टीवी' के मुताबिक, नवाज जैसे ही मंच पर कार्यक्रम में शामिल लोगों को संबोधित करने पहुंचे, तो ऑडियंस में से ही किसी ने उनपर जूता फेंका, जो उनकी छाती पर जाकर लगा। इसके बाद जूता फेंकने वाला शख्स मंच पर चढ़कर नारेबाजी करने लगा। हालांकि, बाद में नवाज ने भीड़ को संबोधित किया।

पुलिस ने बताया कि हमलावर की पहचान तलहा मुनव्वर के तौर पर हुई है जो इस स्कूल का छात्र रह चुका है। घटना के बाद मौके पर मौजूद भीड़ ने हमलावर की पिटाई कर दी, जिसकी वजह से उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके अलावा पुलिस ने बताया है कि मामले में दो और संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें की पाकिस्तान में आम चुनाव होने वाले हैं जिसकी वजह से नेताओं के खिलाफ लोगों मे गुस्सा भरा है। इससे पहले, शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर एक शख्स ने स्याही पोत दी थी।

शनिवार को पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ अपने गृह नहर सियालकोट में पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उनके बगल में खड़े लंबी दाढ़ी वाले एक बुजुर्ग ने विदेश मंत्री के चेहरे पर स्याही पोत दी थी।

उस आदमी का कहना था कि आसिफ की पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद के इस्लाम के अंतिम नबी होने की मान्यता को संविधान के माध्यम से बदलने की कोशिश की है, जिससे उसकी भावनाएं आहत हुई हैं।

इसे भी पढ़ें-: जिनपिंग बने रह सकते हैं आजीवन राष्ट्रपति, चीन में संविधान संशोधन को मिली मंजूरी

पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घटना के बाद संदिग्ध की पिटाई की और बाद में उसे पुलिस को सौंप दिया। हालांकि, आसिफ ने पुलिस से अपील की थी कि आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाए

देखिए वीडियो


कमेंट करें