खेल

ISSF WC Final: भारतीय निशानेबाज संग्राम दहिया ने डबल ट्रैप में जीता रजत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1362
| अक्टूबर 28 , 2017 , 11:59 IST

निशानेबाज संग्राम दहिया ने शुक्रवार को आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में पुरूष युगल ट्रैप स्पर्धा में रजत पदक जीतकर भारत को दूसरा पदक दिलाया।

संग्राम दहिया ने पुरुषों की डबल ट्रैप में रजत और अमनप्रीत सिंह ने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतते हुए शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप फाइनल में भारत के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में अहम योगदान दिया। इन दोनों खिलाड़ियों से पहले अपूर्वी चंदेला और मोहम्मद असब ने भारत को इस टूर्नामेंट के 2015 के संस्करण में पदक दिलाए थे।

संग्राम और अमनप्रीत के शानदार प्रदर्शन से भारत पदक तालिका में चौथे स्थान पर आ गया है। भारत की झोली में अभी तक एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक पर कब्जा जमाया है। भारत के जीतू राय और हिना सिद्धू ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में पहले ही दिन स्वर्ण जीता था।

डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में खेले जा रहे इस विश्व कप के चौथे दिन संग्राम ने पूरे दिन शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले क्वालीफाइंग में 150 में से 144 का स्कोर किया उसके बाद फाइनल में 80 में से 76 का स्कोर किया।

SANGRAM DAHIYA

वह हालांकि चीन के बीजिंग ओलम्पिक-2008 के विजेता हु बिनयुयान को पीछे नहीं कर सके। हून ने 79 के स्कोर के साथ विश्व रिकार्ड बनाया है।

संग्राम ने कहा, "मैं खुश हूं कि पिछले तीन सप्ताह से मैंने जो कड़ा अभ्यास किया था, वो सफल रहा। मैंने अपनी तकनीक में कुछ बदलाव किए थे जो सफल रहे। डबल ट्रैप शूटिंग में हू महान खिलाड़ी हैं, उनके साथ खेलना मेरे लिए बड़ी बात है।"

वहीं, अमनप्रीत ने भारत को दिन का दूसरा पदक दिलाया। उन्होंने पुरुषों की 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक अपने नाम किया। इस स्पर्धा में स्वर्ण सर्बिया के दामिर मिकेक ने जीता जबकि यूक्रेन के ओलेह ओमेलचुक ने रजत पदक जीता।

AMANPREET

अमनप्रीत ने 202.2 का स्कोर किया। दामिर ने 229.3 का स्कोर किया। ओलेह ने 228 का स्कोर किया। जीतू राय सातवें स्थान पर रहे।


कमेंट करें