मनोरंजन

कम वक्त में बॉलीवुड में बड़ी पहचान बना चुके हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा (जन्मदिन विशेष)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
800
| जनवरी 16 , 2018 , 19:34 IST

फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से सीधे लोगों के दिलों में उतरने वाले अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा मंगलवार को अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। पर्दे पर रोमांटिक किरदार निभाने वाले सिद्धार्थ लड़कियों के मामले में बहुत शर्मीले स्वभाव के हैं। 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' ने उन्हें पहचान तो दिलाई लेकिन इस ब्रेक के लिए उन्हें खासी मशक्कत करनी पड़ी।

उन्होंने 18 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी लेकिन वह इतने से खुश नहीं थे। वह अभिनय करना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने काफी भाग-दौड़ भी की। इस बीच करण ने उन्हें अपनी फिल्म 'माय नेम इज खान' में सह निर्देशक के तौर पर काम करने का मौका दिया।

Siddharth-Malhotra-superb-hd-wallpapers

करण की ही पारखी नजरें थी कि वह सिद्धार्थ की प्रतिभा और एक्टिंग के उनके जुनून को भांप गए और उन्हें 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में आलिया भट्ट और वरुण धवन के साथ ब्रेक दिया। सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी 1985 में दिल्ली के एक पंजाबी मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था। इनके पिता सुनील मल्होत्रा नेवी में कर्मचारी हैं।

Siddharth-malhotra

सिद्धार्थ ने लिखाई-पढ़ाई दिल्ली में ही की और कॉलेज के दौरान ही मॉडलिंग में हाथ आजमाया। सिद्धार्थ के करियर की अब तक की फिल्मों में रोमांटिक कॉमेडी 'हंसी तो फंसी', 'एक विलेन', 'कपूर एंड संस', 'ब्रदर्स', 'ए जेंटलमेन', 'इत्तेफाक' हैं। इन फिल्मों में सिद्धार्थ ने अलग-अलग तरह की भूमिकाएं की हैं। वह फिल्मों में अलग-अलग तरह के किरदार निभा चुके हैं।

New_dashing_sidharth_malhotra_widescreen_desktop_full_size_hd-wide

'एक विलेन' में सिद्धार्थ का काबिलेतारीफ अभिनय देखने के बाद सलमान खान ने उन्हें एक डिजाइनर घड़ी तोहफे में दी थी।फिल्मों के अलावा सिद्धार्थ कई ब्रांडों का एंडोर्स करते हैं, जिनमें 'कोका कोला', 'कॉरनेटो', 'अमेरिकन स्वान' और ओप्पो शामिल है। सिद्धार्थ मल्होत्रा 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुके हैं।

368138-siddharth-malhotra-dna

इसके साथ ही उन्हें साल के सर्वश्रेष्ठ डेब्यू एक्टर के लिए साउथ अफ्रीका इंडिया फिल्म एंड टेलीविजन अवॉर्ड भी मिल चुका है।  फिल्मी दुनिया से इतर सिद्धार्थ की छवि जमीन से जुड़े इंसान की है। वह विभिन्न सामाजिक कार्यो से जुड़े हुए हैं।

04_06_2017-sidharth

उत्तराखंड में बाढ़ के समय सिद्धार्थ ने वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, आदित्य राय कपूर और हुमा कुरैशी के साथ मिलकर एक समारोह के जरिए पूंजी जुटाई थी। सिद्धार्थ रग्बी के शानदार खिलाड़ी है। इसके साथ ही उनका प्रकृति के प्रति लगाव काबिलेतारीफ है। यही वजह है कि उन्हें 'टूरिज्म न्यूजीलैंड' का पहला भारतीय एंबेसेडर बनाया गया है।


कमेंट करें