खेल

चीन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में सिंधु, साल के पहले खिताब की तलाश

राजू झा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1513
| नवंबर 6 , 2018 , 15:12 IST

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने अच्छी शुरुआत करते हुए मंगलवार को यहां जारी चीन ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में रूस की एवेगनिया कोसेतकाया को मात दी।

बता दें कि ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधू इस साल पांच टूर्नामेंटों में उप विजेता रही हैं। सिंधू को इस बीडब्ल्यूएफ व‌र्ल्ड टूर 750 टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता दी गई है और वह पहले दौर में दुनिया की 30वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ कोर्ट पर उतरेंगी। विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज सिंधू को जापान की नोजोमी ओकुहारा के साथ ड्रॉ के पहले हाफ में रखा गया है और दोनों खिलाडि़यों के बीच सेमीफाइनल में भिड़ंत हो सकती है। ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलीना मारिन और विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी जापान की अकाने यामागुची को ड्रॉ के दूसरे हाफ में रखा गया है।

इस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स में एक अन्य भारतीय वैष्णवी रेड्डी जाका बुधवार को पहले दौर में थाइलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ अपनी चुनौती पेश करेंगी।

अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला डबल्स जोड़ी अपने अभियान की शुरुआत मंगलवार को जापान की शिहो तनाका और कोहारू योनेमोतो के खिलाफ करेंगी। मंगलवार को ही मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की पुरुष डबल्स जोड़ी डेनमार्क के किम स्ट्रप और एंडर्स स्कारूप रासमुस्सेन के सामने चुनौती पेश करेगी। पुरुष सिंगल्स में पांचवीं वरीय किदांबी श्रीकांत और एचएस प्रणय बुधवार को अपने पहले दौर के मुकाबले खेलने उतरेंगे।

वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने रूस की कोसेतकाया को केवल 29 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-13, 21-19 से हराकर अंतिम-16 में प्रवेश हासिल कर लिया। प्री-क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना थाईलैंड की बुसाना से होगा।


कमेंट करें