नेशनल

गौरी लंकेश हत्याकांड में हथियार तस्कर गिरफ्तार, दक्षिणपंथी संगठन से है संबंध

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
668
| मार्च 9 , 2018 , 21:58 IST

कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की छह महीने पहले हुई हत्या मामले में शुक्रवार को एक 37 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। विशेष जांच दल (एसआईटी) अधिकारी एम.एन. अनुचेत ने बताया, "एसआईटी ने गौरी लंकेश की हत्या के आरोपी नवीन कुमार को गिरफ्तार किया है।" वह एक हथियार तस्कर है।

कुमार को 2 मार्च को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। पुलिस ने कहा, "आरोपी बेंगलुरू से 250 किलोमीटर दूर चिकमंगलुर जिले के बिरुर शहर का निवासी है।"

Naveen-kumar-620x400

पुलिस के अनुसार संदेह है कि कुमार किसी छोटे-मोटे दक्षिणपंथी संगठन से जुड़ा है। शुरू में उसे 19 फरवरी को पांच कारतूस अवैध रूप से रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। तब उसके विरुद्ध हथियार कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था और उसे अदालत द्वारा न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। पूछताछ के बाद उसे गौरी लंकेश हत्याकांड में उसका हाथ होने के संदेह में एसआईटी की आठ दिनों की हिरासत में भेजा गया।

अनुचेत ने इससे पहले कहा था, "उसके द्वारा मुहैया कराए गए कुछ सबूतों के बिना पर एसआईटी ने आगे की जांच व पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया है।" पिछले वर्ष 5 सितंबर को पत्रकार गौरी की उनके आवास के बाहर हत्या कर दी गई थी।


कमेंट करें