नेशनल

कोलकाता: हरिदेवपुर में मिले 14 नवजात बच्चों के शव, मचा हड़कंप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
2146
| सितंबर 2 , 2018 , 19:19 IST

कोलकाता के हरदेवपुर इलाके में नवजातों शिशुओं के कंकाल मिलने के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है और पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। जब कुछ मजदूर टिन के बैरिकेड से घिरे खाली पड़ी जमीन की सफाई कर रहे थे। उस समय उनकी नजर शिशुओं की लाश पर पड़ी। उन्होंने फौरन अधिकारियों को इस बात की सूचना दी। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी गई है। वहां के लोगों ने बताया कि यह घेरेबंदी निर्माण कार्य के लिए की गई थी।

फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है और जांच के लिए इलाके की सीसीटीवी की मांग की गई है, जिससे घटना का कोई सुराग मिल सके। फिलहाल इस बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है लेकिन पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि यह किसी गिरोह का काम तो नहीं है।

नवजातों के कंकाल प्लास्टिक बैग में मिले हैं। मौके पर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। एक साथ बड़ी संख्या में कंकाल मिलने से इलाके में सन्नाटा छा गया है। आसपास के अस्पतालों और नर्सिंग होम में पूछताछ की जा रही है। बता दें कि इससे पहले जनवरी में कर्नाटक के विजयनगर में ऐसी ही घटना सामने आई थी जब करीब 13 नरमुंड मिलने से हड़कंप मच गया था।

इसे भी पढ़ें-: संघ के बाद भाजपा के नेताओं के साथ मंच साझा किए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

पुलिस का मानना है इसके पीछे नजदीक के किसी गर्भपात रैकेट का हाथ हो सकता है। पुलिस फिलहाल इस बात की जांच में जुटी है कि खाली पड़ी जमीन पर नवजात शिशुओं की लाश कैसे आई। सूत्रों की मानें तो इन शिशुओं की मौत के पीछे कोई बड़ा मामला हो सकता है। फिलहाल कोलकाता के मेयर सोवन चटर्जी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मामले पर नजर बनाए हुए हैं। इस घटना से दक्षिण कोलकाता के इलाके में सनसनी फैल गई है।


कमेंट करें