खेल

अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट को छोड़ काउंटी क्रिकेट खेलने जाएंगे कोहली

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
795
| मार्च 24 , 2018 , 20:52 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अब इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे। भारत को अगस्त में इंग्लैंड का दौरा करना है। ऐसे में कोहली का इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में खेलना इस दौरे के लिए अपने आप को तैयार करना है। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोहली को गर्मियों में काउंटी क्रिकेट खेलने की मंजूरी दे दी है। कोहली के काउंटी खेलने के कारण हो सकता है कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ 14 से 18 जून तक होने वाला एकमात्र टेस्ट से नदारद रह सकते हैं। 

हालांकि यह अभी तक तय नहीं है कि कोहली किस काउंटी के लिए खेलेंगे। ऐसी खबरें हैं कि कोहली सरे के साथ करार कर सकते हैं। लंदन आधारित इस काउंटी में हाल ही में कोई करार नहीं किया गया है और कोहली से काउंटी ने हाल ही में बात भी की है। 

Virat-kohli_24-03-18

वेबसाइट ने लिखा है कि सरे ने बीसीसीआई से कोहली की उपलब्धता के बारे में पूछा था, लेकिन भारतीय बोर्ड ने यह कहते हुए मना कर दिया था कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में व्यस्त रहेंगे। 

अगर कोहली काउंटी क्रिकेट खेलते हैं तो वह इस सीजन में काउंटी में खेलने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। चेतेश्वर पुजारा और ईशांत शर्मा इस सीजन में काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। दोनों खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की 11वें संस्करण की नीलामी में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था। 

.jpg

उधर टीम इंडिया में नई वॉल के रूप में उभर रहे युवा बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी अपनी काउंटी टीम यॉर्कशायर को अपना और अधिक समय देना पसंद करेंगे। जून में सरे की टीम को यॉर्कशायर के खिलाफ मैच खेलना है, तो ऐसा भी संभव है कि कोहली और पुजारा एक-दूसरे के खिलाफ इस काउंटी सीजन में खेलते दिखें। काउंटी क्रिकेट के जरिए इंग्लैंड में भारत की तैयारी को लेकर यह अच्छा मौका है। 

इसे भी पढ़ें-: BCCI के डिजिटल राइट्स खरीदने के होड़ में कूदे गूगल और फेसबुक

इस काउंटी सीजन की शुरुआत में सरे की टीम को 4 दिवसीय तीन मैच 9 जून से 28 जून के बीच खेलने हैं। सरे को अपने यह मैच हैम्पशायर, समरसेट और यॉर्कशायर के खिलाफ खेलने हैं। माना जा रहा है कि विराट कोहली इन तीनों मैचों के लिए सरे की टीम से खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। 


कमेंट करें