ऑटोमोबाइल

Skoda Kodiaq RS में होगा दमदार इंजन, जानें इसकी खूबियां

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1921
| अक्टूबर 2 , 2018 , 16:42 IST

Skoda ने अपनी नई एसयूवी Kodiaq RS के बारे में ऑफिशली खुलासा कर दिया है। इसमें स्कोडा की अभी तक की कारों में सबसे पावरफुल डीजन इंजन दिया गया है। स्कोडा कोडिएक आरएस एसयूवी पांच या सात सीटर ऑप्शन में लॉन्च की जाएगी। इसमें 2.0-लीटर बायटर्बो डायरेक्ट इंजेक्शन डीजल इंजन होगा, जो 240hp की पावर और 500Nm पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। स्कोडा का दावा है कि यह दमदार एसयूवी मात्र 7 सेकंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 220 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

स्कोडा कोडिएक आरएस के इंजन को 7-स्पीड, ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से लैस किया गया है। यह वैरिएबल ऑल-वील-ड्राइव के माध्यम से चारों वील को पावर देता है। कोडिएक आरएस एसयूवी में डाइनैमिक साउंड बूस्ट दिया गया है, जो किसी भी स्कोडा में पहली बार देखने को मिलेगा। इसमें छह ड्राइव मोड और इलेक्ट्रॉनिकली अजस्ट होने वाले शॉक अब्जॉर्बर्स दिए गए हैं। इसमें प्रोग्रेसिव स्टीयरिंग भी देखने को मिलेगी।

नई स्कोडा कोडिएक आरएस के केबिन की बात करें, तो इसमें अल्कंटारा-कवर्ड सीट और कार्बनफाइबर-इफेक्ट इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। दमदार एसयूवी में एम्बिएंट एलईडी लाइटिंग, टिंटेड विंडो, ब्लैक रूफ लाइनिंग और स्टेनलेस स्टील पेडल भी देखने को मिलेंगे। कोडिएक आरएस एसयूवी स्कोडा के परफार्मेंस लाइन-अप में दूसरी कार होगी। अभी इस लाइन-अप में इसके पास Octavia RS ही है। स्टैंडर्ड कोडिएक की एक्स शोरूम कीमत 34.84 लाख रुपये है, जबकि कंपनी ने अभी कोडिएक आरएस की कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है।