ऑटोमोबाइल

एग्रेसिव लुक के साथ भारत में लॉन्च हुई Skoda Octavia RS (फीचर्स)

icon कुलदीप सिंह | 0
1719
| सितंबर 1 , 2017 , 15:44 IST

नई स्कोडा आॅक्टेविया आरएस को भारत में शुक्रवार को लॉन्च हो गयी है। बाहर से आॅक्टेविया आरएस के डिज़ाइन को एग्रेसिव लुक दिया गया है। इसके फ्रंट ग्रिल में क्रोमिंग की गई है। इसकी कीमत 25.12 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है। रेग्युलर ऑक्टेविया की तुलना में यह करीब 2.22 लाख रुपए महंगी है।

भारत आने वाली ऑक्टाविया आरएस में 2.0 लीटर का टीएसआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, इसकी पावर 230 पीएस और टॉर्क 350 एनएम है, रेग्युलर ऑक्टेविया की तुलना में इस में 80 पीएस की ज्यादा पावर और 100 एनएम का ज्यादा टॉर्क मिलता है। ऑक्टेविया आरएस का इंजन 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा है, 100 की रफ्तार पाने में इसे 6.7 सेकंड का समय लगता है। राइडिंग के लिए इस में 225/45 आर17 साइज के टायर दिए गए हैं।

कैबिन में 9.2 इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड आॅटो को सपॉर्ट करता है । Octavia RS का केबिन ऑल-ब्लैक लेआउट में रखा गया है, स्पोर्टी कार वाला अहसास लाने के लिए इस में लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग, फ्लेट बोटम स्टीयरिंग व्हील और कुछ नए फीचर दिए गए हैं। इंटीरियर में काले रंग की लेदर सीट्स दी गयी है , जिनपर लाल रंग की सिलाई कंट्रास्ट कलर की है।

इसमें ऐंबियंट लाइटिंग सिस्टम दिया गया है। सुरक्षा के लिहाज से देखें तो इस कार में 9 एयरबैग्स, ईएसपी यानी इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम और आॅटो पार्किंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर्स सरीखे पार्क असिस्ट फीचर्स भी दिए गए है ।

ऑक्टाविया आरएस में आगे की तरफ नया बंपर और बड़ा एयर डैम दिया गया है, जो इसे रेग्यूलर ऑक्टाविया से अलग बनाता है। पीछे की तरफ ड्यूल ट्रेपजोडियल एग्जॉस्ट पाइप दिए गए हैं। यह चार कलर कैंडी व्हाइट, रेस ब्लू, कोरिडा रेड, स्टील ग्रे में उपलब्ध है।

 इस में स्पोर्ट्स सीटें, फ्लैट बोटम स्टीयरिंग व्हील, अलकंतारा और लेदर अपहोल्स्ट्री समेत कई स्पोर्टी फीचर दिए गए हैं।

स्कोडा आॅटो ने नई आॅक्टैविया आरएस के लिए बुकिंग्स पहले ही शुरू कर दी हैं। इसने अपनी आॅफिशल इंडियन वेबसाइट पर भी इस नये मॉडल को लिस्ट कर दिया है।


author
कुलदीप सिंह

Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें