विज्ञान/टेक्नोलॉजी

5000 एमएएच की बैटरी और 3GB रैम के साथ लांच हुआ यह सस्ता स्मार्टफोन

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
2091
| जनवरी 14 , 2018 , 19:00 IST

स्मार्टफोन निर्माता स्मार्ट्रोन ने गुरुवार को किफायती स्मार्टफोन टीफोन पी लॉन्च किया, जिसमें 5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी गई है और इसकी कीमत 7,999 रुपये रखी गई है। यह फोन 17 जनवरी से फ्लैश सेल में फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा।

स्मार्ट्रोन टीफोन पी के फीचर्स: 

-स्मार्ट्रोन टीफोन पी एक डुअल सिम हैंडसेट है।

-यह एंड्रॉयड 7.1.1 नूग पर चलेगा और फुल मेटल बॉडी के साथ आता है।

-स्मार्टफोन में 5.2 इंच का एचडी (720x1280 पिक्सल) आईपीएस डिस्प्ले है और इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है।

-फोन में है 3 जीबी रैम

NBT-image

-हैंडसेट में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो एफ/2.2 अपर्चर वाला है। इसके साथ एलईडी फ्लैश भी मौज़ूद है। वहीं, फ्रंट पैनल पर फिक्स्ड फोकस वाला एफ/2.2 अपर्चर से लैस 5 मेगापिक्सल का सेंसर है। यह लो-लाइट फ्लैश के साथ आता है।

-कैमरा ऐप में ब्यूटिफाई, एचडीआर, पनोरमा, टाइम लैप्स और बर्स्ट मोड जैसे फीचर पहले से मौज़ूद हैं।

-स्मार्ट्रोन के इस फोन की इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है।

-कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.1, जीपीएस/ ए-जीपीएस और माइक्रो-यूएसबी शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस हैंडसेट का हिस्सा हैं।

Aaa

-स्मार्टफोन में पिछले हिस्से पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। फिंगरप्रिंट सेंसर को यूज़र तस्वीरें लेने या कॉल उठाने के लिए भी इस्तेमाल में ला सकते हैं।

-हैंडसेट में जान फूंकने का काम करती है 5000 एमएएच की बैटरी। दावा किया गया है कि पूरी तरह से चार्ज होने के बाद यह दो दिन तक चलेगी।

 


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव एडिटर हैं

कमेंट करें