इंटरनेशनल

सोमालिया: अमेरिकी हवाई हमलों में अल-शबाब के 13 आतंकवादी ढेर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1484
| फरवरी 3 , 2019 , 11:40 IST

सोमालिया में अमेरिकी सेना के हवाई हमले में अल-शबाब के 13 आतंकवादी मारे गए। अमेरिकी अफ्रीका कमांड ने एक बयान में बताया कि हवाई हमले आतंकवादियों को निशाना बनाकर शेबेले क्षेत्र के गंधर्श के पास किए गए थे। इस दौरान किसी भी नागरिक की मौत या कोई नागरिक घायल नहीं हुआ है।

बयान के अनुसार, मोगादिशू से लगभग 48 किलोमीटर दूर गंदर्श का इस्तेमाल कट्टरपंथी समूह राजधानी और यहां के लोगों पर हमलों और कार बम धमाकों को अंजाम देने के लिए करते रहे हैं।

इससे पहले भी अमेरिकी सेना ने सोमालिया में आतंकवादी ठिकाने पर किए हवाई हमले में करीब 24 अल-शबाब आतंकवादियों को मार गिराया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अमेरिकी अफ्रीका कमांड (अफ्रीकॉम) ने गुरुवार को कहा कि हवाई हमले हीरान के शीबेले के क्षेत्र में हुए।

यह हमले सोमालिया सेना को समर्थन देने के एक बड़े प्रयास का हिस्सा हैं जो यहां आतंकवादी नेटवर्क और क्षेत्र में उसके लड़ाकों के भर्ती के प्रयासों पर दबाव बढ़ाने की कोशिश कर रही है।

एफ्रीकॉम के संचालन निदेशक ग्रेग ऑलसोन ने एक बयान में कहा, "यह हमले हमारी रणनीति का हिस्सा हैं। इन हमलों से सोमालिया और इस क्षेत्र की शांति भंग करने वाले अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में आगे बढ़ने में हमारे सहयोगियों को मदद मिलती है।"


कमेंट करें