नेशनल

शर्मनाक: पेंशन पाने के लिए 3 साल तक फ्रीजर में रखी मां की लाश

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
378
| अप्रैल 5 , 2018 , 18:12 IST

पश्चिम बंगाल के कोलकाता शहर के बेहाला इलाके में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। पुलिस ने फ्रिज से एक महिला का शव बरामद किया है जो कि करीब दो साल से उसमें रखा था।

पुलिस के मुताबिक लाश को उसके ही बेटे ने करीब दो साल से वहां रखा हुआ था। पुलिस ने बताया कि आरोपी सुभबरता मजूमदार अपने पिता गोपाल मजूमदार और मां बेना मजूमदार के साथ दो मंजिला इमारत में रह रहे थे। दो साल पहले 70 वर्षीय बीना का लंबी बिमारी के बाद निधन हो गया था तभी से उसके शरीर को उसके बेटे ने एक डीप फ्रीज में रख दिया।

सूत्रों की तरफ से जानकारी मिलने के बाद बुधवार की रात, डीसी (दक्षिण-पश्चिम) नीलेनंजन विश्वास की अध्यक्षता वाली एक पुलिस टीम सुभबरता के घर पहुंची और तलाशी के दौरान डीप फ्रिज में से शव को बरामद किया। शरीर के कई पार्ट्स जैसे लीवर और लंग्स गायब थे। साथ ही पुलिस को घर में कई तरह के केमिकल भी बरामद हुए हैं।

पुलिस का मानना है कि आरोपी शख्स लेदर टेक्नॉलजी का स्टूडेंट है तो उसने शरीर को खराब होने से बचाने के लिए कई तरह के केमिकल का इस्तेमाल किया है। पुलिस के मुताबिक, तलाशी के दौरान उन्होंने बीना के फर्जी जीवित प्रमाण पत्र भी मिले हैं। जबकि बीना की मृत्यु के बाद, अस्पताल ने उसे मृत्यु प्रमाणपत्र जारी किया था।

मगर बीना एक सरकारी कर्मचारी थी, और उसे 50 हजार रुपये पेंशन मिलती थी। इसी को पाने के लिए उसके बेटे ने फर्जी जीवित प्रमाण पत्र बनवाया था। फिलहाल पुलिस ने बाप और बेटे दोनों को गिरफ्तार कर लिया है, और शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


कमेंट करें