नेशनल

J&K: कश्मीर में 2 घंटे के भीतर तीन आतंकी हमले, SPO शहीद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
775
| मार्च 30 , 2018 , 13:30 IST

सुरक्षाबलों, केंद्र और राज्य सरकार के तमाम कोशिशों के बाद भी जम्मू और कश्मीर में आतंकियों के हौसले बुलंद हैं। दक्षिणी कश्मीर में गुरुवार शाम आतंकियों ने तीन अलग-अलग जगहों पर हमले किए। इन हमलों में एक जवान शहीद हो गया, जबकि जवान की पत्नी और एक नागरिक घायल हो गए।

आतंकियों ने गुरुवार शाम सबसे पहले शोपियां में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाया। इस हमले में किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

दूसरा हमला अनंतनाग जिले में हुआ। यहां आतंकियों ने एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) मुश्ताक अहमद शेख पर हमला किया। आतंकियों ने ये हमला बिजबिहाड़ा के दाश्नीपोरा इलाके के कट्टू वाजपान गांव में स्थित उनके घर पर किया। आतंकियों ने एसपीओ और उनकी पत्नी पर फायरिंग की। हमले में एसपीओ शहीद हो गए, वहीं उनकी पत्नी गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गईं। उन्हें बिजबिहाड़ा में ही उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तीसरा हमला कुलगाम जिले में हुआ। यहां एक बंदूकधारी ने एक नागरिक पर हमला कर दिया।हमले में एक गोली स्थानीय नागरिक के पैर में लगी है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक के बाद एक तीन आतंकी हमलों के बाद कश्मीर में सभी सुरक्षा प्रतिष्ठानों को अलर्ट कर दिया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने शोपियां जिले के अहगाम मे सेना के गश्ती दल पर गोलियां चलाईं। उन्होंने बताया कि सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई की जिससे कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी हुई। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र को घेर लिया और आतंवादियों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है। सेना के गश्ती दल पर हमला शोपियां के अहगाम गांव में हुआ। सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल की एक टुकड़ी गश्त पर थी।

बता दें कि इन आतंकी हमलों से पहले बुधवार को राजौरी जिले के सुंदरबनी इलाके में सेना ने 4 पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया था। सेना, बीएसएफ और पुलिस के एक जॉइंट ऑपरेशन में मारे गए इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में असलहे बरामद किये गए थे। बताया जा रहा है कि मारे गए सभी आतंकियों ने एलओसी से भारतीय इलाके में घुसपैठ की थी और यह जम्मू-कश्मीर में किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए आए थे।


कमेंट करें