नेशनल

68वां जन्मदिन बनारस में मनाएंगे PM मोदी, रिटर्न गिफ्ट में काशी को 534 करोड़ की सौगात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1704
| सितंबर 17 , 2018 , 11:54 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को अपना 68 वां जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मना रहे हैं। जिसको देखते हुए वाराणसी में विशेष तैयारियां भी की गईं हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर विशेषतौर पर 68 किलो का लड्डू तैयार करवाया गया है। शहर में आज 68 स्थानों पर रंगोली सजा कर खास साज सज्जा की गई है। 68 स्थानों पर 1000 दीप जलाए जाएंगे।

शहर में 68 स्थानों पर सफाई अभियान चलाया जाएगा और 68 मंदिरों में पूजा अर्चना होगी। चौराहों पर पिछले चार साल में हुए बदलाव की तस्वीर दिखे, इसके लिए भी विशेष प्लानिंग की गई है। प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग लगाए जाएंगे।

23

उधर, 18 सितंबर को बीएचयू के एंफीथिएटर में होने वाली पीएम मोदी की जनसभा में हर विधानसभा से 5 से 7 हजार कार्यकर्ताओं को लाने का लक्ष्य रखा गया है। पीएम के संसदीय क्षेत्र की पांच के अलावा जिले की कुल आठ विधानसभाओं से कार्यकर्ता आएंगे। हर विधानसभा में 200 बस लगाई जाएंगे। कुल 1600 बसों के माध्यम से कार्यकर्ता जनसभा स्थल तक आएंगे।

H2018081552152

देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और स्वर्गीय राजीव गांधी के बाद देश के सबसे स्टाइलिश और स्मार्ट पीएम हैं नरेंद्र मोदी। पीएम मोदी की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 15 अगस्त और 26 जनवरी को जब देश आजादी और गणतंत्र का पर्व मनाने में जुटा होता है तब देश का एक वर्ग सिर्फ यह देखना चाहता है कि इस बार पीएम के साफे का रंग क्या होगा, कुर्ते की बाजू और रंग क्या होगा।

32

क्यों हैं मोदी दूसरे नेताओं से अलग -:

समर्पित भाव-:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने काम के प्रति बेहद समर्पित हैं। पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान कोई छुट्टी नहीं ली हैं। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पीएम मोदी अपने काम के प्रति बेहद समर्पित हैं। पीएम मोदी एक दिन में लगभग 18 घंटे काम करते हैं, विदेशों के दौरे करते हैं लेकिन वे कभी थके या निराश नहीं नजर आते।

4

क्रेडिट देने से नहीं चूकते पीएम-:

पीएम मोदी की लोकप्रियता की सबसे बड़ी वजह है वो हमेशा क्रेडिट देने से नहीं चूकते हैं। पीएम मोदी ने 'मन की बात' में कई बार साधारण लोगों की असाधारण कहानियों के लिए तारीफ कर चुके हैं। पीएम मोदी के सोशल मीडिया पर भी फैन फॉलोइंग अधिक है।

3

फॉर्मूलों का करते है इस्तेमाल-:

पीएम मोदी एक ऐसे राजनीतिज्ञ हैं जो अपनी बात कहने के लिए फॉर्मूलों का यूज करते हैं। पीएम मोदी ये लोकप्रिय फॉर्मूले हैं। जो अधिकतर अपनी बात कहने में फॉर्मूलों का यूज करते हैं। आईटी + आईटी = आईटी, इंडियन टैलेंट + इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, इंडिया टूमॉरो।

मोदी के लिए मुस्लिम महिला ने बनाया बर्थडे गिफ्ट-:

पीएम को जन्मदिन की बधाई देने वालों की दुनियाभर के लोगों की भीड़ और प्रयास के बीच एक मजलूम मुस्लिम महिला नगमा भी हैं। रात-रात भर जाग कर उन्होंने पीएम के लिए कई बर्थडे पोस्टर तैयार किए हैं।

1

जिले के सिकंदरपुर थानाक्षेत्र के मटूरी गांव की नगमा को पिछले दिनों पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की पेटिंग्स बनाने को लेकर पति और ससुरालवालों ने पीटकर ससुराल से बेघर कर दिया था। फिलहाल अपने माता-पिता के पास रह रहीं नगमा ने पीएम के जन्मदिन पर अपने हाथों से खास बर्थडे पोस्टर तैयार किए हैं।

मोदी और योगी को भाई मानने वाली नगमा का कहना है कि उनकी जैसी लाखों मुस्लिम बहनों के हक के लिए ये दोनों लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में वह पीएम मोदी को इस जन्मदिन पर अपना खास तोहफा सौंपना चाहती हैं।


कमेंट करें