नेशनल

अगर अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो भारत सीरिया बन जाएगा: श्री श्री

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
535
| मार्च 5 , 2018 , 17:45 IST

आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने कहा है कि अगर अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो देश सीरिया में बदल जाएगा। श्री श्री ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में सभी पक्षों से अपील की कि “इस देश के भविष्य को ऐसे चंद लोगो के हवाले मत कीजिए जो संघर्ष को ही अपना अस्तित्व समझते हैं । अयोध्या मुस्लिमों का धार्मिक स्थल नहीं है और उन्हें इस धार्मिक स्थल पर अपना दावा छोड़ कर मिसाल पेश करनी चाहिए।

उन्होंने ये भी कहा कि “फैसला अगर अदालत से आया तो कोई भी पक्ष राज़ी नहीं होगा क्योंकि फैसले में किसी एक पक्ष को हार माननी पड़ेगी। ऐसे में हारा हुआ पक्ष फिलहाल तो मान जाएगा, लेकिन कुछ समय बाद फिर बवाल शुरू कर देगा जो समाज के लिए अच्छा नहीं होगा।' उन्होंने इस विवाद को अदालत से बाहर सुलझाने पर जोर दिया। 

आपको बता दें, पिछले दिनों वाराणसी में श्री श्री ने कहा था कि देश की 100 करोड़ लोगों की भावना और उनका सम्मान अयोध्या में कुछ एकड़ के जमीन के टुकड़े से कहीं बड़े हैं। ऐसे में इस सम्मान के संरक्षण के लिए आपसी सौहार्द कायम करना ही एक मात्र विकल्प है। उन्होंने दोनों पक्षों को आपसी सहमति से मंदिर का निर्माण करने की बात कही है ।


कमेंट करें