मनोरंजन

दोबारा हो सकता है श्रीदेवी के शव का पोस्टमॉर्टम!

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
914
| फरवरी 27 , 2018 , 10:30 IST

श्रीदेवी का पार्थ‌िव शरीर सोमवार (26 फ़रवरी) को भी दुबई से भारत नहीं लाया जा सका। सोमवार दोपहर पुलिस की ओर मामला सरकारी वकली को सौंपे जाने के बाद भी सोमवार रात कानूनी कार्रवाई नहीं पूरी हो सकी।

बल्कि सरकारी वकील ने पुलिस रिपोर्ट को लेकर संतुष्ट ना होने के चलते श्रीदेवी के शरीर का दोबारा पोस्टमार्टम होने की खबरें हैं।

दुबई के अखबार खलीज टाइम्स की फ्रंट पेज खबर के अनुसार सरकारी वकील शव का दोबारा पोस्टमार्टम करा सकते हैं। कानूनी जानकार अनुराधा वोब्बलसेट्टी के हवाले से प्रकाशित किया गया है, अगर सरकारी वकील मामले की आगे जांच कराना चाहते हैं तो वे एक बार और पोस्टमार्टम के लिए जा सकते हैं। उनके पास अधिकार है वे शरीर को मुक्त करने से पहले अपनी जांच पूरी कर सकते हैं।

श्रीदेवी की दुबई में मौत के बाद उनके पार्थिव शरीर को भारत लाने में और भी देर हो सकती है। इस मामले की जांच फिलहाल दुबई पब्लिक प्रॉसिक्यूशन के हवाले है। दुबई के लीगल एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर पब्लिक प्रॉसिक्यूशन डिपार्टमेंट को आगे की जांच के लिए फिर पोस्टमॉर्टम की जरूरत महसूस होती है तो वह संबंधित विभाग को पार्थिव शरीर को मृतक के देश भेजने से रोक भी सकते हैं।

इस बीच श्रीदेवी जिस होटल में रुकी थीं उसके सीसीटीवी फुटेज लिए गए हैं और कर्मचारियों से पूछताछ भी हुई है। पुलिस ने श्रीदेवी के पति बोनी कपूर से भी पूछताछ की है।

ये भी पढ़ें-सिनेजगत की चमक फीकी कर गई 'चांदनी'

श्रीदेवी की मौत की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस उन कड़ियों को एक बार फिर सिलसिलेवार रीक्रिएट करने की कोशिश कर रही है। पुलिस की कोशिश है कि इस तरह वह मामले की तह तक पहुंच सके, कि आखिर कैसे और किन हालात में एमिरेट्स टावर के रूम नंबर 2201 में उनका शव मिला। खलीज टाइम्स ने दुबई पुलिस के हवाले से बताया है कि पब्लिक प्रॉसिक्यूशन अब जांच कर रहा है कि आखिर किन हालातों में श्रीदेवी बाथटब में डूब गईं। श्रीदेवी की मौत के मामले में रविवार सुबह से चल रही जांच अभी भी जारी है।

खलीज टाइम्स ने डॉक्टर इब्राहिम अल मुल्ला लीगल कंसल्टेंट की एक्सपर्ट अनुराधा के हवाले से जानकारी दी है कि प्रवासियों की प्राकृतिक और अप्राकृतिक मौत सहित सभी मामले पुलिस जांच के बाद सरकारी अभियोजन को ट्रांसफर करने का प्रावधान है। अनुराधा की मानें तो यदि पब्लिक प्रॉसिक्यूशन को आगे की जांच और दोबारा पोस्टमॉर्टम की जरूरत महसूस होती है तो वह मृतक के शरीर को उनके देश वापस भेजने से रोक भी सकता है।

श्रीदेवी का पार्थिव शरीर फिलहाल जनरल डिपार्टमेंट ऑफ फरेंसिक एविडेंस में है. फरेंसिक रिपोर्ट में केवल डूबने की बात का खुलासा हुआ है, इसलिए हादसे से जुड़ी परिस्थितियों का पता लगाने का प्रयास जारी है। ऐसी में श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने में और देरी होने के आसार नजर आ रहे हैं।

दुबई के अखबार गल्फ न्यूज की खबर की मानें तो श्रीदेवी की मौत नशे की हालत में दुर्घटनावश बाथटब में डूबने से हुई है। अखबार ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यूएई सरकार की फोरेंसिक रिपोर्ट के हवाले से यह खबर प्रकाशित की है। रिपोर्ट में मौत की वजह दुर्घटनावश पानी में डूबना बताया गया है। पोस्ट के साथ फरेंसिक रिपोर्ट की एक कॉपी भी शेयर की गयी है, जिस पर यूएई स्वास्थ्य मंत्रालय और दुबई के निवारक दवा निदेशक की मुहर लगी है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें