खेल

श्रीलंकाई बोर्ड का फरमान, जो पाकिस्तान में क्रिकेट नहीं खेलेगा उसे टी-20 टीम में जगह नहीं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
519
| अक्टूबर 20 , 2017 , 14:21 IST

लाहौर में खेले जाने वाले तीसरे टी-20 मैच का विरोध करने वाले श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को इस साल अब एक भी टी-20 मैच खेलने को नहीं मिलेगा। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि पाकिस्तान जाने से इनकार करने वाले खिलाड़ियों को अगले दो टी-20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम में शामिल नहीं किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के खिलाफ वर्तमान में वनडे सीरीज खेल रही श्रीलंका टीम तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी। इस सीरीज के पहले दो मैच अबु धाबी में खेले जाएंगे, वहीं अंतिम टी-20 मैच लाहौर में खेला जाएगा।

इस आयोजन से नाखुश श्रीलंका टीम के कुछ खिलाड़ियों ने बोर्ड से लिखित में आग्रह कर तीसरे टी-20 मैच का आयोजन लाहौर के स्थान पर किसी अन्य जगह कराने के लिए कहा था, लेकिन बोर्ड ने कोलंबो में हुई बैठक में इस मैच को लाहौर में ही खेलने का फैसला किया।

Sril

बोर्ड वर्तमान में राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को यह समझाने की कोशिश कर रहा है कि पाकिस्तान में खेलना असुरक्षित नहीं है, लेकिन अंतरिम रूप से उसने इस ओर भी इशारा किया है कि तीसरे टी-20 मैच को खेलने के लिए तैयार खिलाड़ी ही लाहौर जाएंगे और वे खिलाड़ी ही अबु धाबी में होने वाले दो टी-20 मैचों में भी खेलेंगे।

बोर्ड की चयन समिति के प्रमुख ग्रामे लाबरोय ने कहा कि यह फैसला स्वयं चयनकर्ताओं के बजाए बोर्ड और खेल मंत्रालय द्वारा लिया गया है।


कमेंट करें