खेल

...जब राशिद खान ने कहा, अफगानिस्तान में राष्ट्रपति के बाद मैं सबसे ज़्यादा लोकप्रिय हूं

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
819
| मई 30 , 2018 , 18:35 IST

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान ने आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया है। राशिद खान ने अपनी टीम के लिए ना सिर्फ बॉलिंग से बल्कि बैटिंग से भी कमाल का प्रदर्शन दिखाया था । IPL 2018 के दूसरे क्वालिफायर मैच में राशिद की एकतरफा परफॉर्मेंस के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी जगह फाइनल्स में बना ली थी। राशिद का बेहतरीन प्रदर्शन कोलकाता के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर के दौरान सचिन तेंदुलकर को भी दीवाना कर दिया ।

सचिन ने ट्वीट कर कहा कि राशिद इस वक़्त दुनिया के बेस्ट टी20 गेंदबाज़ हैं। राशिद खान ने ये ट्वीट हैदराबाद की जीत के बाद पढ़ा। राशिद ने बताया, "मैं जब बस में बैठा तो एक दोस्त ने मुझे सचिन के ट्वीट का स्क्रीनशॉट भेजा। मैं उसे देखकर हैरान रह गया। उनके ट्वीट का रिप्लाई करने से पहले मैंने 1-2 घंटे सोचा। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि क्या लिखूं , लेकिन फिर मैंने जवाब दे ही दिया।

I

राशिद का कहना है , "ऐसा लग रहा है पूरे अफगानिस्तान ने वो ट्वीट पढ़ा। क्योंकि  तेंदुलकर बहुत  को विश्व भर में बहुत चाहने वाले हैं और सबको उनका ट्वीट पढ़कर  बड़ी हैरानी हुई कि वो मेरे बारे में क्या सोचते हैं। ऐसे चीज़ें ही युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करती हैं" ।

आपको बता दें कि जब उनसे पूछा गया कि क्या वो भारत के स्टार क्रिकेटर्स की तरह स्टारडम का आनंद उठा रहे हैं तो राशिद ने शर्माते हुए कहा, "जहां तक मैं जानता हूं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के बाद शायद मैं सबसे ज़्यादा लोकप्रिय हूं"।

राशिद ने अब तक बहुत से विकेट चटकाए हैं। आईपीएल-11 में कुल 21 विकेट  लिए हैं। किंग्स इलेवन पंजाब के एंड्र्यू टाय (24 विकेट) के बाद दूसरे नम्बर पर आते हैं। सबसे  मज़े की बात ये रही कि राशिद ने हर टॉप-ऑर्डर बल्लेबाज़ को अपनी स्पेल से परेशान किया। 


कमेंट करें